Rajasthan Budget 2024: काशी विश्वनाथ की तर्ज पर बनेगा खाटूश्याम कॉरिडोर, पर्यटन को लेकर भी हुआ ये बड़ा ऐलान

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2024 12:38:52 PM
Rajasthan Budget 2024: Khatushyam corridor will be built on the lines of Kashi Vishwanath, this big announcement was also made regarding tourism

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की उप मुख्यमंत्री दिया कुमार ने आज वित्तीय वर्ष 2024-25 के परिवर्तित बजट में राजस्थान पर्यटन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने इस बजट में राजस्थान पर्यटन विकास बोर्ड का गठन किया जाने का ऐलान किया है।

डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने राजस्थान पर्यटन विकास के लिए 5 हजार करोड़ के विकास कार्य किए किए जाने का ऐलान भी किया है। इस राशि से इसके लिए सरिस्का के पांडुपोल और रणथंबोर में त्रिनेत्र गणेश मंदिर के लिए ईवी बेस्ड ट्रांसपोर्ट सिस्टम शुरू करने के साथ ही जयपुर, उदयपुर, जोधपुर एवं सवाई माधोपुर के लिए ब्रांडिंग इंफ्रास्ट्रक्चर विकास प्रोजेक्ट करवाए जाएंगे। 

बजट भाषण में दिया कुमारी ने काशी विश्वनाथ की तर्ज पर खाटूश्याम कॉरिडोर बनाने का भी ऐलान किया है। उन्होंने ऐलान किया कि काशी विश्वनाथ की तर्ज पर खाटूश्याम कॉरिडोर बनाने के लिए 100 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इसके अलावा भी दिया कुमारी ने प्रदेश के लोगों के हित में कई बड़ी घोषणाएं की हैं।

PC:  baputalk
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.