Rajasthan: डोडा में शहीद हुए दोनों शहीदों का एक साथ हुआ था सेना में चयन, आज झुंझुनूं आएंगे पार्थिव शरीर

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Jul 2024 10:00:45 AM
Rajasthan: Both the martyrs who died in Doda were selected in the army together, their bodies will arrive in Jhunjhunu today

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर के डोडा में हाल ही में हुई आतंकी मुठभेड़ में देश के  4 जवान शहीद हुए हैं। इनमें राजस्थान के दो जवान शािमल हैं। ये दोनों ही जवान राजस्थान के झुंझुनूं जिले के हैं। 

खबरों के अनुसार, राजस्थान के इन दोनों ही जवानों पार्थिव शरीर को तिरंगे में लिपटकर आज उनके पैतृक गांव झुंझुनू लाया जाएगा। खबरों के अनुसार, बुधवार करीब 10 बजे सडक़ मार्ग से आर्मी के जवानों का काफिला बिजेन्द्र सिंह के गांव डूमोली कलां और अजय सिंह नरूका के गांव भैसावता कलां में पहुंचेगा। देश के इन दोनों ही जवानों का गांव एक ही तहसील का हिस्सा हैं। 

दोनों जवानों का एक साथ हुआ था सेना में चयन
राजस्थान के इन दोनों ही जवानों का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा। आज हम आपको इन दोनों ही जवानों से जुड़ी बातों की जानकारी देने जा रहे हैं। आपको बता दें कि बिजेंद्र सिंह और अजय सिंह नरूका करीब 8 साल पहले एक साथ आर्मी में चयन हुआ था। देनों ने एक साथ ही ट्रेनिंग की अब शहादत भी साथ हुई है। 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रकट किया दुख
राजस्थान के इन दोनों ही शहीदों के निधन पर प्रदेश के कई दिग्गज नेताओं ने दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एक्स के माध्यम से कहा था कि जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकियों द्वारा किए गए कायरतापूर्ण हमले में वीर धरा राजस्थान के झुंझुनू के लाल विजेंद्र सिंह गुर्जर जी की शहादत पर भावभीनी श्रद्धांजलि। मेरी संवेदनाएं शहीद विजेंद्र सिंह गुर्जर जी के परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत वीर आत्मा को शांति प्रदान करें।

PC: x
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.