Rajasthan: भाजपा ने सत्ता में आते ही ‘मित्रों’ के लिए वसूली मॉडल शुरू कर दिया: डोटासरा

Samachar Jagat | Thursday, 29 Aug 2024 09:41:13 AM
Rajasthan: BJP started recovery model for 'friends' as soon as it came to power: Dotasra

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के लोगों को जल्द ही बिजली का झटका लगने वाला है। अगले महीने से प्रदेश के लोगों का बिजली का बिल ज्यादा आएगा। डिस्काम की ओर से फ्यूल सरचार्ज के माध्यम से अब 5 हजार करोड़ की वसूली करने की तैयारी कर ली है। 

इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से राजस्थान की भजनलाल सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इस संबंध में ट्वीट किया है। उन्होंने अब ट्वीट किया कि चूंकि ‘अडानी पावर’ को पैसा पहुंचाना है इसलिए भाजपा सरकार जनता की जेब काटकर 5 हजार करोड़ की वसूली करेगी।

फ्यूल सरचार्ज में 13 पैसे प्रति यूनिट वसूलेगी सरकार
डोटासरा ने इस ट्वीट के माध्यम से बताया कि 5 साल तक 7 पैसे प्रति यूनिट के हिसाब से वसूली होगी। 1 साल तक फ्यूल सरचार्ज में 13 पैसे प्रति यूनिट वसूलेगी। हर महीने बेस फ्यूल सरचार्ज में 3 पैसे प्रति यूनिट बढ़ोतरी (कुल 57 पैसे प्रति यूनिट) के साथ वसूली करेगी। 

कांग्रेस सरकार ने हर कैटेगरी के कंज्यूमर्स को 200 यूनिट बिजली फ्री दी थी
जबकि कांग्रेस सरकार ने जनता को राहत प्रदान करने के लिए हर कैटेगरी के कंज्यूमर्स को 200 यूनिट बिजली फ्री और फ्यूल सरचार्ज माफ किया था, लेकिन भाजपा ने सत्ता में आते ही ‘मित्रों’ के लिए वसूली मॉडल शुरू कर दिया। आपको बता दें कि डिस्काम के इस कदम से प्रदेश के लोगों पर अगले महीने से आर्थिक भार बढऩे वाला है। पहले ही महंगाई से जूझ रही प्रदेश की जनता के लिए ये किसी बढ़े झटके से कम नहीं होगा। इससे लोगों के घर का बजट बिगड़ जाएगा। 

PC:  livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.