Rajasthan: ‘बीजेपी सरकार में जल्द बिखराव...’, सचिन पायलट ने भजनलाल शर्मा पर निशाना साधते हुए बोल दी बड़ी बात..

Samachar Jagat | Saturday, 14 Sep 2024 10:09:30 AM
Rajasthan: 'BJP government will soon disintegrate...', Sachin Pilot said something big while targeting Bhajanlal Sharma..

कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के भीतर कई शक्ति केंद्र उभरे हैं, जिससे यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि कौन मंत्री कैबिनेट में है और कौन नहीं। 

कानूनी मुद्दों पर भजन लाल शर्मा सरकार की आलोचना करते हुए पायलट ने कहा, "राज्य के मौजूदा हालातों से लोग व्यथित हैं. आमतौर पर सरकारों के भीतर तीन-चार साल के बाद तनाव पैदा होता हैं, लेकिन यहां मैं देख रहा हूं कि शुरुआत से ही सत्ता के अलग-अलग केंद्र उभर कर सामने आए हैं।"

पायलट ने आगे कहा, "यह राज्य के लोगों के लिए हानिकारक है। यह स्पष्ट नहीं है कि वास्तव में सरकार कौन चला रहा है। एक नेता एक बात कहता है, जबकि दूसरा पूरी तरह से अलग बात कहता है।" 'एक राज्य-एक चुनाव' प्रस्ताव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि सरकार के भीतर समन्वय की कमी के कारण असंगत बयान सामने आ रहे हैं।''

सचिन पायलट बिश्नोई समुदाय के कार्यक्रम में शामिल हुए पायलट ने सरकार पर ग्रामीण क्षेत्रों में विकास परियोजनाओं को रोकने का भी आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा शुरू की गई कई परियोजनाओं को वर्तमान प्रशासन द्वारा नजरअंदाज किया गया है, जिससे वे रुकी हुई हैं। सचिन पायलट जोधपुर के निकट खेजड़ली के एक दिवसीय दौरे पर थे, जहां वे बिश्नोई समुदाय के शहीद दिवस में शामिल होने आए थे। यह दिवस पेड़ों की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले 363 लोगों की याद में मनाया जाता है।

कानून व्यवस्था पर चिंता पूर्व उपमुख्यमंत्री ने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता व्यक्त करते हुए सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हर जिला गंभीर मुद्दों का सामना कर रहा है, जोधपुर में बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं, जो कानून व्यवस्था के चरमराने को दर्शाता है। इन चिंताओं को दूर करने के बजाय सरकार राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप में लगी हुई है।

अगर जरूरत हो तो आरपीएससी को भंग कर देना चाहिए किरोड़ी लाल मीना की राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) को भंग करने की मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए पायलट ने कहा कि सरकार चाहे तो इसे भंग कर सकती है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले भाजपा के बड़े-बड़े वादों के बावजूद वे अब इस मामले में हिचकिचा रहे हैं। पायलट ने जोर देकर कहा कि लोगों का आरपीएससी से भरोसा उठ गया है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.