Rajasthan: भजनलाल शर्मा ने पूर्ववर्ती सरकार सरकार पर साधा निशाना, अब बोल दी है बड़ी बात

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Jul 2024 08:55:00 AM
Rajasthan: Bhajanlal Sharma targeted the previous government, now he has said something big

जयपुर। पूर्ववर्ती सरकार के समय में जनता से झूठे वादे किए गए, लेकिन हमने सरकार के गठन के बाद हर वादे को तत्परता से पूरा किया है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार को केकड़ी के कृषि मंडी प्रांगण में परिवर्तित बजट वर्ष 2024-25 में जिले को मिली सौगातों के लिए आयोजित धन्यवाद सम्मेलन को संबोधित  करते हुए पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए ये बात कही है।  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस दौरान कहा कि 10 जुलाई को परिवर्तित बजट 2024-25 पेश होने के तुरंत बाद ही घोषणाओं की क्रियान्विति के लिए प्रभारी मंत्री एवं सचिवगण जिलों के दौरों पर निकल गए। 

राज्य सरकार ने नकल माफिया पर सख्त कार्रवाई की
सीएम भजनलाल लाल ने कहा कि संकल्प पत्र के अनुसार राज्य सरकार ने नकल माफिया पर सख्त कार्रवाई की। लगभग 110 नकल माफियाओं की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। अपराधियों पर नकेल कसते हुए हमने एंटी गैंगस्टर्स टास्क फोर्स का गठन भी किया है।

प्रदेश के 21 जिलों में पानी की समस्या होगी दूर
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस दौरान ईआरसीपी को लेकर भी बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने ईआरसीपी को संशोधित पार्वती-कालीसिंध-चंबल लिंक परियोजना में शामिल करते हुए भारत सरकार एवं मध्य प्रदेश के साथ एमओयू कर धरातल पर कार्य भी प्रारंभ कर दिया है। इससे प्रदेश के 21 जिलों में पानी की समस्या दूर होगी। साथ ही हमारी सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत राज्य सरकार ने लगभग 65 लाख किसानों को 650 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए हैं। 

बजट की घोषणाओं का लाभ हर वर्ग, हर क्षेत्र तक पहुंचेगा
सीएम भजनलाल शर्मा ने इस दौरान कहा कि बजट की घोषणाओं का लाभ हर वर्ग, हर क्षेत्र तक पहुंचेगा और राजस्थान एक अग्रणी राज्य के रूप में उभरेगा। यह बजट केवल आंकड़े नहीं हैं, बल्कि राजस्थान और केकड़ी जिले के विकास की रूप रेखा है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.