Rajasthan: नए जिलों को लेकर इस दिन बड़ा निर्णय लेगी भजनलाल सरकार! बुलाई कैबिनेट की बैठक

Samachar Jagat | Friday, 20 Sep 2024 08:16:19 AM
Rajasthan: Bhajanlal government will take a big decision on this day regarding new districts!

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में सात विधानसभा सीटों पर जल्द ही होने वाले उपचुनाव से पहले प्रदेश की भजनलाल सरकार बड़ा कदम उठाने वाली है। सीएम भजनलाल शर्मा ने इसके लिए 25 सितंबर को अपरान्ह 3 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। कैबिनेट सचिवालय ने विज्ञप्ति जारी कर इस बात की जानकारी है। सीएम भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में सचिलालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में होने वाली इस बैठक में नीतिगत निर्णय लिए जाने की उम्मीद है। 

 भजनलाल सरकार इस बैठक में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की ओर से गठित प्रदेश के 17 नए जिलों और तीन संभागों पर आज फैसला ले सकती है। खबरों की मानें तो भजनलाल सरकार ने नए जिलों और संभागों की समीक्षा के लिए गठित रिटायर्ड आईएएस ललित के पंवार की अध्यक्षता वाली समिति की रिपोर्ट पर इस बैठक में चर्चा की जाएगी। 

कई बिंदुओं पर होगी चर्चा
सरकार की ओर से इस बैठक में नए जिलों की प्रशासनिक जरूरतें सहित कई अन्य बिंदुओं पर चर्चा किीए जाने की संभावना है। प्रदेश की भाजपा सरकार 5 से 6 जिलों को रद्द कर सकती है। 

पूर्ववर्ती अशोक गहलोत ने बनाए थे बड़ी संख्या में नए जिले 
आपको बता दें कि पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार विधानसभा सभा चुनाव से पूर्व प्रदेश में बड़ी संख्या में नए जिले गठित किए थे। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद इस जिलों की समीक्षा करवाई गई है। अब भजनलाल सरकार गहलोत सरकार के समय गठित कई जिलों पर गाज गिर सकती है। अब देखने वाली बात ये होगी कि  प्रदेश की भजनलाल सरकार इन संबंध में क्या निर्णय लेती है।

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.