Rajasthan: भजनलाल सरकार बढ़ाएगी इस योजना की राशि, सीएम ने खुद कर दिया है ऐलान

Samachar Jagat | Friday, 28 Jun 2024 09:11:55 AM
Rajasthan: Bhajanlal government will increase the amount of this scheme, CM himself has announced it

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश के 88 लाख से अधिक पेंशनरों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने इन पेंशनरों के बैंक खातों में 1 हजार 37 करोड़ रुपए से अधिक की राशि हस्तांतरित कर दी है। झुंझुनूं में गुरुवार को आयोजित राज्यस्तरीय सामाजिक सुरक्षा पेंशन वृद्धि की राशि हस्तांतरण के कार्यक्रम के दौरान सीए भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना में राशि को 1 हजार रूपए से बढ़ाकर 1150 रूपए की है और इसमें चरणबद्ध रूप से वृद्धि की जाएगी। 

संकल्प पत्र के हर एक वादे को किया जा रहा है पूरा
उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र के हर एक वादे को पूरा किया जा रहा है।  राज्य सरकार द्वारा वर्तमान में लगभग 88 लाख से अधिक लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के अन्तर्गत लाभान्वित किया जा रहा है। हमारी सरकार ने गठन के 6 माह के अल्प समय में 2 लाख 41 हजार से अधिक नए लाभार्थियों को इन पेंशन योजनाओं से जोड़ा है। साथ ही, झुंझुनूं जिले में 2 लाख 74 हजार से अधिक लोगों को पेंशन का लाभ मिल रहा है, जिन्हें पेंशन के रूप में हर महीने 32 करोड़ 27 लाख रुपए हस्तांतरित किए जा रहे हैं। सीएम भजनलाल शर्मा न इस दौरान कहा कि इन पेंशन योजनाओं में डिजीटलकृत प्रक्रिया अपनाई जा रही है, जिससे आज पेंशनर्स को बिना किसी परेशानी के योजनाओं का लाभ सुनिश्चित हो रहा है। 

किसी पार्टी का नाम लिए बिना बोल दी ये बड़ी बात
मुख्यमंत्री भजनलाला शर्मा ने इस दौरान कहा कि किसी पार्टी का नाम लिए बिना कहा कि आजादी के बाद कुछ राजनीतिक दलों द्वारा झूठे वादे किए गए तथा तुष्टिकरण की राजनीति एवं भ्रष्टाचार कर आमजन को गुमराह किया गया है लेकिन पिछले 10 वर्षों से यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में देश में गरीब कल्याण, सीमा सुरक्षा तथा आर्थिक सशक्तीकरण के विभिन्न निर्णय लिए गए हैं, जिससे विदेशों में भारत का सम्मान बढ़ा है। 

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.