Rajasthan: भजनलाल सरकार के मंत्री ने पूर्ववर्ती सरकार पर लगा दिया है ये आरोप, कहा- कुप्रबंधन के कारण...

Samachar Jagat | Saturday, 03 Aug 2024 11:51:46 AM
Rajasthan: Bhajanlal government minister has made this allegation on the previous government, said- due to mismanagement...

जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरकार में ऊर्जा राज्य मंत्री हीरालाल नागर ने बिजली को लेकर प्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है।  ऊर्जा राज्य मंत्री हीरालाल नागर ने शुक्रवार को विधानसभा में सदन में राज्य में बिजली की स्थिति पर चर्चा के बाद अपना कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के कुप्रबंधन के कारण प्रदेश को बिजली संकट से जूझना पड़ा। पूर्ववर्ती सरकार के समय बिजली के उत्पादन, प्रसारण एवं वितरण तीनों ही क्षेत्रों की उपेक्षा हुई। 

इस दौरान उन्होंने बोल दिया कि आवंटित कोल ब्लॉक से कोयले का खनन शुरू नहीं करवा पाने के कारण महंगा कोयला अन्य स्रोतों से खरीदा गया। जो कोयला 4000 रूपये प्रति टन आता है उसे आयातित कोयला के रूप में 18 हजार प्रति टन की दर से पिछली सरकार ने खरीदा जिससे फ्यूल सरचार्ज का बोझ आम जनता पर पड़ रहा है।  

ऊर्जा राज्य मंत्री हीरालाल नागर ने इस दौरान कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के समय राज्य के थर्मल बिजलीघर अपनी स्थापित क्षमता 7 हजार 580 मेगावाट के मात्र 50 प्रतिशत पर ही उत्पादन करते रहे। हमने पीएलएफ बढ़ाया है, जनरेशन प्लांट ठीक किए हैं तथा समय पर कोयले की आपूर्ति सुनिश्चित कर उत्पादन क्षमता में वृद्धि की है।

PC:  etvbharat
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.