Rajasthan: भजनलाल सरकार जल्द ही शुरू करने वाली है अब ये सेवा, लोगों को मिलेगा ये फायदा

Samachar Jagat | Saturday, 10 Aug 2024 09:36:59 AM
Rajasthan: Bhajanlal government is going to start this service soon, people will get this benefit

जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सकरार की ओर से जल्द ही प्रदेश में ‘पीएम ई-बस सेवा’ शुरू की जाने वाली है। इससे आमजन को सुगम-प्रदूषण मुक्त सफर करने का मौका मिलेगा। इस संबंध में प्रदेश सरकार की ओर से आवश्यक कदम उठाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के विशेष प्रयासों से पहले की गई 500 बसों के अतिरिक्त अब 175 इलेक्ट्रिक बसों का आवंटन किया गया है। स्वायत्त शासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव टी. रविकांत ने निदेशालय में विभागीय अधिकारियों और स्थानीय निकायों के आयुक्त एवं अधिशासी अधिकारियों की बैठक में इस संबंध मेें जानकारी दी है। 

इस बैठक में इलेक्ट्रिक बसों के संचालन हेतु सिविल एवं विद्युत इन्फ्रास्ट्राक्चर, डिपो इंफ्रास्ट्रक्चर कार्य, की प्रगति एवं पूर्व में शहरों को आवंटित बसों के अतिरिक्त बसों के आवंटन को लेकर चर्चा की गई। 

इन जिलों को आंवटित हुई हैं इलेक्ट्रिक बसें
टी. रविकांत ने  इस संबंध में बताया कि पहले केंद्र से 500 इलेक्ट्रिक बसें मिली थी, लेकिन अब 175 अतिरिक्त बसों का और आवंटन किया गया है। जिसके तहत अजमेर को 50, जोधपुर को 50, कोटा को 50 और बीकानेर को 25 इलेक्ट्रिक बसों का आवंटन किया गया है। 

भीड़ वाले इलाकों को किया जाएगा चिह्नित 
शासन सचिव ने अधिकारियों को चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए डिस्कॉम्स के साथ चर्चा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पावर लाइन्स के लिए समन्वय के साथ उन्हें जल्द से जल्द डेवलप किया जाए। उन्होंने सभी कमिश्नर को भूमि का मौका मुयाअना खुद करने के भी निर्देश दिए हैं।
उन्होंने इलेक्ट्रिक बसों के संचालन के लिए शहरों में खासतौर पर भीड़ वाले इलाकों को चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं। 

PC:  dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.