Rajasthan: भजनलाल सरकार ने लिया है बड़ा फैसला, किया जाएगा ऐसा

Samachar Jagat | Monday, 12 Aug 2024 09:53:30 AM
Rajasthan: Bhajanlal government has taken a big decision, this will be done

जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरकार ने अब भीलवाड़ा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सीएम भजनलाल शर्मा ने रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर भीलवाड़ा नगर परिषद को नगर निगम में क्रमोन्नत करने सहित भीलवाड़ा और जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र से संबंधित बजट घोषणाओं के लिए आयोजित आभार सभा को संबोधित करती हुए इस संबंध में बड़ी बात कही है। सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि  भीलवाड़ा शहर का विस्तार तेजी से हो रहा है। हमने भविष्य की जरूरतों को समझते हुए भीलवाड़ा नगर परिषद को नगर निगम में क्रमोन्नत करने का फैसला लिया है। 

बजट में भीलवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए की गई कई महत्वपूर्ण घोषणाएं 
सीएम ने इस दौरान कहा कि परिवर्तित राज्य बजट में भीलवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की गई हैं। इनमें भीलवाड़ा में 132 केवी जीएसएस एवं बीएसपी नगर में 33/11 केवी जीएसएस का निर्माण तथा 8 करोड़ रुपए से भीलवाड़ा-देवगढ़ वाया पांसल, पिथास बागोर, बोराणा जगदीश सडक़ चौड़ाईकरण कार्य शामिल हैं। 

करवाए जाएंगे ये काम
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भीलवाड़ा में टैक्सटाइल पार्क स्थापित करने के साथ ही 12 करोड़ रुपए से मानसरोवर झील के विकास कार्य भी करवाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त उदयपुर, चित्तौडग़ढ़ एवं भीलवाड़ा में पेयजल तथा सिंचाई के लिए 30 करोड़ रुपए कीे परियोजना एवं जयपुर-भीलवाड़ा ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण की डीपीआर बनाई जानी भी प्रस्तावित है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने  जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र को लेकर कहा कि लगभग 71 करोड़ रुपए की लागत से क्षेत्र की विभिन्न सडक़ों का निर्माण उन्नयन एवं चोड़ाईकरण कार्य कराए जाएंगे। पीपलूंद में औद्योगिक क्षेत्र तथा पण्डेर में औद्योगिक पार्क स्थापित किया जाएगा।

PC:  dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.