Rajasthan: भजनलाल सरकार प्रदेश लोगों के लिए लेकर आई है अब ये स्कीम, 31 दिसम्बर तक मिलेगा ये लाभ

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Aug 2024 09:27:03 AM
Rajasthan: Bhajanlal government has now brought this scheme for the people of the state, they will get these benefits

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की भजनलाल सरकार ने बजट में प्रदेश के लोगों को कई सौंगातें दी हैं। अब अब सरकार बिजली उपभोक्ताओं के लिए नई स्कीम लेकर आई है। खबरों के अनुसार, अब कटे हुए बिजली कनेक्शन को जोडऩे के लिए डिस्कॉम एक बार फिर से एक स्कीम लेकर आया है। डिस्कॉम की ओर से अब ऐसे उपभोक्ताओं को ब्याज व पेनल्टी में सौ फीसदी छूट प्रदान की जा रही है। भजनलाल सरकार के इस कदम से अब उपभोक्ता बकाया मूल राशि जमा कराकर कनेक्शन जुड़वा सकेंगे।

स्कीम 31 दिसम्बर तक लागू की है स्कीम
भजनलाल सरकार की ओर से प्रदेश के लोगों के लिए ये स्कीम 31 दिसम्बर तक लागू की है।  हालांकि गत पिछले तीन साल में ऐसी किसी भी योजना का लाभ ले लिया है, वे इसके लिए योग्य नहीं होंगे। जिनके मामले न्यायालय में विचाराधीन हैं, ऐसे उपभोक्ताओं को केस वापस लेने होंगे। खबरों के अनुसार, केस वापस लेने के बाद लोगों के आवेदन पर विचार किया जाएगा। 

सभी तरह के श्रेणी के नियमित एवं कटे हुए कनेक्शन के उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ
सरकार की इस योजना का लाभ सभी तरह के श्रेणी के नियमित एवं कटे हुए कनेक्शन के उपभोक्ता ले सकेंगे। जिनका बिजली बिल 31 दिसम्बर, 2023 तक बकाया वह इसमें शामिल हैं। सरकार की ओर से प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को मूल बकाया एकमुश्त जमा कराने पर ही ब्याज व पेनल्टी सौ फीसदी छूट दी जा रही है।
आपको बतों दें कि भजनलाल सरकार ने प्रदेश के लोगों के लिए हाल ही में कई घोषणाएं की थी। इन का लाभ जल्द ही लोगों को मिलेगा।

PC: bbc
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.