Rajasthan: भजनलाल सरकार ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, उठा लिया है अब ये बड़ा कदम

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2024 08:42:02 AM
Rajasthan: Bhajanlal government gave a big gift to women, has now taken this big step

इंटरनेट डेस्क। देश में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद राजस्थान की भजनलाल सरकार ने महिलाओं के हित में बड़ा निर्णय लिया है। प्रदेश की भजनलाल सरकार ने अब तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं के लिए आरक्षण की सीमा 50 प्रतिशत करने का निर्णय लिया है। इससे पहले ये सीमा 30 प्रतिशत थी। सीएम भजनलाल शर्मा ने इसके लिए राजस्थान पंचायतीराज अधिनियम में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के इस संवेदनशील निर्णय से राज्य में महिलाओं को रोजगार के अधिक अवसर मिलेंगे और वे आत्मनिर्भर होकर और सशक्त बन सकेंगी।

सीएम भजनलाल शर्मा ने कही ये बात
सीएम भजनलाल शर्मा ने खुद ही सोशल मीडिया के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है। भजनलाल सरकार ने एक्स के माध्यम से कहा कि संकल्प पत्र का एक और वादा हमारी सरकार ने किया पूरा। राजस्थान की नारी शक्ति के सर्वांगीण उन्नयन की दिशा में हमारी सरकार द्वारा तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं के लिए आरक्षण की सीमा 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने का निर्णय लिया गया है। 

नारी शक्ति के लिए रोजगार के सृजन में अत्यधिक सहायक सिद्ध होगा निर्णय
यह निर्णय सशक्त नारी, विकसित राजस्थान की संकल्पना को साकार करते हुए प्रदेश की नारी शक्ति के लिए नई संभावनाओं व रोजगार के सृजन में अत्यधिक सहायक सिद्ध होगा। प्रदेश सरकार महिलाओं के सामाजिक-आर्थिक उत्थान हेतु पूर्ण रूप से संकल्पबद्ध है।
राजस्थान में 3 जुलाई से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र से पहले ये भजनलाल सरकार का बड़ा कदम है। राजस्थान की भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट 10 जुलाई को पेश होने की उम्मीद है।

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.