Rajasthan: भजनलाल सरकार ने बजट घोषणाओं को धरातल पर उतारने के लिए बना लिया है ये एक्शन प्लान 

Samachar Jagat | Friday, 12 Jul 2024 08:55:41 AM
Rajasthan: Bhajan Lal government has made this action plan to implement the budget announcements on ground

जयपुर। वित्त मंत्री दिया कुमारी द्वारा परिवर्तित बजट 2024-25 पेश किए जाने के दूसरे ही दिन राजस्थान की भजनलाल सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार की ओर से बजट घोषणाओं का तेजी के साथ क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का एक्शन प्लान तैयार कर लिया गया है। 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंत्रियों और विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारियों की गुरुवार को सीएम कार्यालय में बैठक लेकर बजट घोषणाओं का तेजी के साथ क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का एक्शन प्लान बताया। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार बजट घोषणाओं को समय पर पूरा करने के लिए प्रभारी सचिव और प्रभारी मंत्री अपने प्रभार वाले जिलों का दौरा करेंगे। 

बजट घोषणाओं को समय से धरातल पर उतारना जरूरी 
सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि जनकल्याण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए संभावित बाधाओं को तत्काल दूर कर बजट घोषणाओं को समय से धरातल पर उतारना जरूरी है। इन घोषणाओं से संबंधित कार्य किसी भी स्तर पर लंबित नहीं रहना चाहिए ताकि आमजन को सरकारी योजनाओं, कार्यक्रमों और नीतियों का पूरा लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि सभी मंत्री हर 15 दिन के अंतराल पर अपने विभाग की बजट घोषणाओं पर हुई प्रगति की विभागीय स्तर पर समीक्षा करेंगे। 

प्रभारी मंत्री 14 जुलाई को जिलों में प्रभारी सचिवों से लेंगे प्रगति की जानकारी 
बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार प्रभारी सचिव 12 जुलाई को दोपहर से अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन में आने वाली व्यावहारिक बाधाओं को चिन्हित करेंगे। इसके साथ ही वह भूमि चिन्हीकरण और आवंटन को गति देने का भी काम करेंगे। प्रभारी मंत्री 14 जुलाई को जिलों में प्रभारी सचिवों के साथ इस सम्बन्ध में हुई प्रगति की जानकारी लेंगे। 

PC: dipr.rajasthan25
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.