Rajasthan: विधानसभा उपचुनाव से पहले सीएम भजनलाल ने शिक्षित युवाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

Samachar Jagat | Thursday, 19 Sep 2024 08:55:43 AM
Rajasthan: Before the assembly by-election, CM Bhajanlal made a big announcement for educated youth

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अब प्रदेश के शिक्षित युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है। प्रदेश में सात सीटों पर होने वाले उप चुनाव से पहले बुधवार को एमएनआईटी के 18वें दीक्षांत समारोह में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ऐलान किया कि सरकार द्वारा आगामी 5 वर्षों में चार लाख सरकारी भर्तियां की जाएगी। इस वर्ष भी एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती की जा रही है। सीएम ने इस दौरान कहा कि राज्य सरकार द्वारा युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए युवा नीति-2024 तथा कौशल क्षमता विकास के लिए नई स्टेट स्किल पॉलिसी लाई जा रही है, जिससे युवाओं की प्रगति का मार्ग प्रशस्त हो सके। 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि युवाओं को स्टार्टअप स्थापित करने तथा उनमें उद्यमिता बढ़ाने के लिए अटल एंटरप्रेन्योरशिप प्रोग्राम शुरू किया जा रहा है, जिसके माध्यम से युवाओं को देश-विदेश के उत्कृष्ट सीईओ का मार्गदर्शन मिलेगा। साथ ही, इसके तहत चयनित स्टार्टअप्स को 10 करोड़ रूपए तक की फंडिंग भी उपलब्ध करवाई जाएगी। 

अटल इनोवेशन स्टूडियो एंड एक्सीलरेटर्स किए जा रहे हैं स्थापित
सीएम ने इस दौरान ये भी कहा कि जयपुर, भरतुपर, बीकानेर और उदयपुर में एक हजार करोड़ रूपए की लागत से अटल इनोवेशन स्टूडियो एंड एक्सीलरेटर्स स्थापित किए जा रहे हैं, जिससे युवाओं को रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध हो सके। 

अनेक समस्याओं के समाधान में भी अपनी भूमिका निभा सकते हैं विद्यार्थी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि तेजी से बदलते हुए परिदृश्य में विद्यार्थी अपनी विशेषज्ञता से न केवल नई तकनीक का विकास कर सकते हैं, बल्कि अनेक समस्याओं के समाधान में भी अपनी भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि वे अपनी असीमित क्षमता का उपयोग करते हुए देश और प्रदेश के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। 

PC:  dipr.rajasthan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.