Rajasthan: उपचुनाव को लेकर अशोक गहलोत ने कर दिया है बड़ा दावा, गठबंधन को लेकर कही ये बात

Samachar Jagat | Saturday, 19 Oct 2024 07:22:47 AM
Rajasthan: Ashok Gehlot has made a big claim regarding the by-election, said this about the alliance

By Hanuman Kasotiya
इंटरनेट डेस्क।
राजस्थान में सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अभी तक कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है। जबकि नामांकन प्रक्रिया कल से शुरू हो चुकी है। उपचुनाव के लिए मतदान 13 नवम्बर को होगा।  अगले एक-दो दिन में कांग्रेस की ओर से प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की जा सकती है। उपचुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इन चुनावों में कांग्रेस की जीत का दावा किया हे। पूर्व सीएम ने कहा कि राजस्थान में हम सभी मिलकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे।

इस दौरान अशोक गहलोत ने उपचुनाव के लिए गठबंधन के सवाल पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस दौरान बोल दिया कि राजस्थान में उपचुनाव को लेकर गठबंधन पर फैसला तो हाईकमान ही करेगा, यह फैसला प्रदेश में नहीं होता है। 

महाराष्ट्र में चुनाव आयोग का व्यवहार ठीक नहीं लग रहा है
खबरों के अनुसार, पत्रकारों से बात करते हुए इस दौरान पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने बोल दिया कि महाराष्ट्र में चुनाव आयोग का व्यवहार ठीक नहीं लग रहा है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में परिणाम 23 नवंबर को आएंगे और उसके बाद 26 नवंबर विधानसभा का आखिरी दिन होगा। उन्होंने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए बोल दिया कि इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव एक साथ कराने चाहिए थे।

राजस्थान की इन सीटों के लिए होगा मतदान
गौरतलब है कि प्रदेश की झुंझुनूं, रामगढ़ (अलवर), दौसा, देवली-उनियारा (टोंक), खीन्वसर (नागौर), सलूम्बर (उदयपुर) और चौरासी (डूंगरपुर) विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए मतदान 13 नवम्बर को होगा और परिणाम 23 नवम्बर को आएगा।

PC: deccanherald
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.