Rajasthan: श्री खाटू श्याम मंदिर कॉरिडोर के विकास के लिए बनाई जाएगी कार्य योजना, दिया कुमारी ने दे दिए है ये निर्देश

Samachar Jagat | Thursday, 22 Aug 2024 08:56:44 AM
Rajasthan: An action plan will be made for the development of Shri Khatu Shyam Mandir Corridor, Diya Kumari has given these instructions

जयपुर। श्री खाटू श्याम मंदिर कॉरिडोर विकास के लिए राजस्थान सरकार की ओर ओर से कार्य करना शुरू कर दिया गया है। उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने बुधवार को सचिवालय में वित्त, सार्वजनिक निर्माण और पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक में इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

उन्होंने निर्देश दिए है कि बजट घोषणा की क्रियान्विति में श्री खाटू श्याम मंदिर कॉरिडोर विकास के लिए उत्कृष्ट डीपीआर बनाकर समग्र विकास की सोच के साथ काम करें। 

दिया कुमारी ने कहा कि  मंदिर और उसके आसपास के क्षेत्र में जन सुविधाओं यथा सडक़, परिवहन, यात्रियों के ठहराव, दर्शनों में सुगमता, भीड़ नियंत्रण सहित विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर एक बेहतर कार्य योजना बनाई जाए ताकि श्री खाटू श्याम मंदिर कोरिडोर को एक मॉडल के रूप में विकसित किया जा सके। 

दिया कुमारी ने इस दौरान श्री खाटू श्याम जी मंदिर के आगामी विकास योजनाओं की जानकारी ली। उन्होंने प्रदेश के अन्य मंदिरों में भी श्रृद्धालु सुलभ सुविधाए विकसित करने एवं उन्हें पर्यटन केन्द्रों के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए।

विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र को लेकर दिए ये निर्देश
वहीं उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी की अध्यक्षता में बुधवार को सचिवालय में आयोजित बैठक में विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में दिया कुमारी ने यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा की उपस्थिति में जयपुर विकास प्राधिकरण, नगर निगम ग्रेटर जयपुर, सार्वजनिक निर्माण विभाग, रीको, एनएचएआई तथा अन्य विभागों को साझा योजना बनाकर समस्याओं के समाधान एवं नए प्रोजेक्टस के समयबद्ध क्रियान्वयन के निर्देश दिए गए। 

PC: news24online
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.