Rajasthan: आगामी 10 वर्षों के लिए तैयार किया जा रहा है एक्शन प्लान, मिलेगा लोगों को ये फायदा

Samachar Jagat | Thursday, 04 Jul 2024 08:47:38 AM
Rajasthan: An action plan is being prepared for the next 10 years, people will get these benefits

जयपुर। राजस्थान देश का पहला राज्य है जहा योजनाबद्ध तरीके से सडक़ सुरक्षा के लिए आगामी 10 वर्षों के लिए एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है। इस बात की जानकारी उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने बुधवार को परिवहन मुख्यालय पर राज्य सडक़ सुरक्षा नीति एवं कार्य योजना को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता  करते हुए दी है।

उन्होंने बताया कि इस एक्शन प्लान के तहत आमजन को सडक़ सुरक्षा के प्रावधानों के प्रति जागरूक कर एवं सडक़ सुरक्षा नियमों की पालना में व्यवहारिक परिवर्तन लाने की दिशा में काम किया जाएगा। इसका लक्ष्य प्रदेश में 2030 तक सडक़ हादसों में लगभग 50 प्रतिशत की कमी लाना रखा गया है।

राज्य सडक़ सुरक्षा रणनीति एवं कार्य योजना पर प्रेजेंटेशन का किया अवलोकन 
इस मौके पर परिवहन एवं सडक़ सुरक्षा मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा द्वारा अपर परिवहन आयुक्त निधि सिंह द्वारा आगामी दस वर्षों के लिए तैयार राज्य सडक़ सुरक्षा रणनीति एवं कार्य योजना पर प्रेजेंटेशन का अवलोकन किया गया। उन्होंने पीडब्ल्यूडी, परिवहन, पुलिस, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, वन विभाग सहित सभी हितधारक विभागों को एक साथ सामंजस्य रख सडक़ सुरक्षा के लिए काम करने के निर्देश दिए।

राज्य सडक़ सुरक्षा नीति एवं कार्य योजना को किया जा रहा है तैयार 
उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने इस दौरान जारकारी दी कि वल्र्ड बैंक की सहायता से विभिन्न देशों में सडक़ सुरक्षा को लेकर अपनाई जा रही सर्वश्रेष्ठ गतिविधियों को समायोजित कर सडक़ हादसों में कमी लाने के लिए राज्य सडक़ सुरक्षा नीति एवं कार्य योजना को तैयार किया जा रहा है।

PC: dipr.rajasthan



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.