Rajasthan: लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद सीएम भजनलाल ने अब ईआरसीपी लेकर अधिकारियों को दे दिए हैं ये निर्देश

Samachar Jagat | Friday, 07 Jun 2024 10:14:41 AM
Rajasthan: After the Lok Sabha election results, CM Bhajanlal has now given these instructions to the officials regarding ERCP

जयपुर। ईआरसीपी तथा ताजेवाला हैडवक्र्स परियोजना राज्य सरकार की प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक हैं, ऐसे में इनकी प्रतिदिन मॉनिटरिंग की जाए। मुख्यमंत्री कार्यालय में ईआरसीपी तथा ताजेवाला हैडवक्र्स परियोजनाओं की प्रगति समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने अधिकारियों को इस प्रकार के निर्देश दिए हैं। 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस दौरान कहा कि ईआरसीपी परियोजना के तहत भूमि अवाप्ति की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आवश्यकतानुसार कार्मिकों को नियोजित कर परियोजना को शीघ्र पूरा किया जाए ताकि आमजन को समय पर इसका लाभ पहुंचाया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को आगामी चार माह में ताजेवाला हैडवक्र्स परियोजना के लिए भी डीपीआर बनाने के निर्देश दिए।

अधिकारी स्वंय जाकर भौतिक स्थिति का अवलोकन करें।
सीएम भजनलाल शर्मा ने निर्देश दिए कि ईआरसीपी परियोजना के राजस्थान पार्ट की डीपीआर का कार्य केन्द्र सरकार से समन्वय कर शीघ्र पूरा कर लिया जाए।  जिन भी बांधों को परियोजना के माध्यम से जोडऩा है वहां पर स्वंय जाकर भौतिक स्थिति का अवलोकन करें। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने नवनेरा बैराज में इसी वर्ष कार्य पूर्ण कर जल भरे जाने के निर्देश भी प्रदान किए।

सभी जिलों में भूमि अवाप्ति अधिकारी की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू
 बैठक में ईआरसीपी परियोजना की प्रगति के बारे में बताया गया कि सभी जिलों में भूमि अवाप्ति अधिकारी की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर कमेटी का गठन किया जा चुका है। परियोजना के प्रथम चरण में 132 गांवों की 6 हजार 409 हेक्टेयर भूमि की अवाप्ति के लिए विज्ञप्ति जारी की जा चुकी है। साथ ही, ईसरदा से रामगढ़ बांध की डीपीआर भी तैयार की जा चुकी है।

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.