Rajasthan: बीस लोगों के लिए काल बनी बारिश, सीएम भजनलाल ने अधिकारियों को दे दिए हैं ये निर्देश

Hanuman | Monday, 12 Aug 2024 09:39:11 AM
Rajasthan: 20 people died due to rain, CM Bhajanlal has given these instructions to the officials

जयपुर। राजस्थान में बारिश पिछले 24 घंटों में बड़ी संख्या में लोगों के लिए काल बनी है। खबरों के अनुसार, यहां पर बारिश के कारण बीस लोगों की मौत हो चुकी है। भारी बारिश को देखते हुए राजस्थान सरकार भी सतर्क हो गई है। इसी के तहत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों के संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय में उच्चाधिकारियों की बैठक कर प्रभावित क्षेत्रों में हर संभव और त्वरित राहत पहुंचाने तथा बचाव-राहत कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए आपदा प्रबंधन गतिविधियों को अधिक सक्रिय बनाने के लिए निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रभारी सचिवों को अपने प्रभार वाले जिलों का दौरा कर अतिवृष्टि की स्थिति का जायजा के भी निदेश दिए हैं। उन्होंने जिला प्रशासन के माध्यम से प्रभावित क्षेत्रों में तुरंत राहत पहुंचानें के निर्देश प्रभारी सचिवों को निर्देश दिए हैं। सीएम भजनलाल शर्मा ने सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन की पूर्ण सतर्कता सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए बोल दिया कि संबंधित विभागों की संयुक्त टीमें गठित कर तत्काल राहत कार्यों में गति लाई जाए।

प्रबंधन कंट्रोल रूम की व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के निर्देश
सीएम भजनलाला शर्मा ने राज्य एवं जिला स्तरीय आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम की व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के निर्देश देते हुए कहा कि मौसम विभाग के आने वाले दिनों के पूर्वानुमान के आधार पर आवश्यक ऐहतियाती उपाय किए जाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि क्षतिग्रस्त बांधों और नहरों की स्थिति की लगातार निगरानी की जाए।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि बचाव व राहत कार्यों को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर रहे एवं जलभराव क्षेत्रों का दौरा कर पानी निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करें। 

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.