Punjab: टीवी, अन्य मांगों को लेकर बठिंडा जेल के कैदी भूख हड़ताल पर

Samachar Jagat | Saturday, 13 May 2023 02:45:10 PM
Punjab: Bathinda jail inmates on hunger strike for TV, other demands

चंडीगढ़/बठिडा। पंजाब की बठिडा जेल के 52 कैदी, जिनमें अधिकांश गिरोहबाज हैं, टीवी और अन्य मांगों को लेकर पिछले चौबीस घंटे से भूख हड़ताल पर हैं।

एक कैदी के वकील विक्रम आनंद ने आज यूनीवार्ता को बताया कि कैदी जेल में ''अमानवीय हालात'' का विरोध कर रहे थे। इनकी अन्य मांगों में कॉल संख्या बढ़ाने क्योंकि वर्तमान में केवल पांच कॉल करने की अनुमति होने के कारण कैदी अपने वकील तक से बात नहीं कर सकते, कैंटीन कार्ड एक हजार रुपये तक टॉप अप कराने की अनुमति देने और चौबीसों घंटे कोठरी में बंद रखने के बजाय अन्य कैदियों की तरह जेल में खुला घूमने की अनुमति देने की मांग शामिल है।

श्री आनंद ने कहा कि कुछ और मुद्दे भी हैं। जेल अधिकारियों का कहना है कि यह सभी कैदी ''ए श्रेणी के गिरोहबाज'' हैं।इस बीच, बठिडा से एक रिपोर्ट के अनुसार कैदी एक पखवाड़ा पहले भी भूख हड़ताल पर गये थे, पर उन्होंने जेल अधिकारियों के आश्वासन पर हड़ताल तुरंत समाप्त कर दी। शुक्रवार से इन कैदियों ने फिर भोजन लेने से इन्कार कर दिया।एक पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि कुछ कैदी भूख हड़ताल पर हैं।

कैदियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं, भूख हड़ताल जारी रहेगी। उल्लेखनीय है कि जग्गू भगवानपुरिया समेत गिरोहबाज इस जेल में हैं। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का कथित मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई भी 10 दिन पहले तक इसी जेल में था। उसे प्रोडक्शन वारंट पर गुजरात ले जाया गया है। 

Pc:www.jagran.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.