Pratap Khachariyawas ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना, कहा- मुख्यमंत्री के सड़कों पर निकलने...

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Aug 2024 02:49:19 PM
Pratap Khachariyawas targeted the BJP government, said- the Chief Minister came out on the streets...

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के पूर्व मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने अब आपदा प्रबंधन को लेकर प्रदेश की भजनलाल सरकार पर निशाना साधा है। अशोक गहलोत सरकार में मंत्री रहे प्रतापसिंह खाचरियावास ने इस संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से बड़ी बात कही है। 

प्रतापसिंह खाचरियावास ने ट्वीट किया कि राजधानी जयपुर में राज्य सरकार के सारे दावे फेल हो गए, चारों तरफ पानी भरा हुआ है, कई लोगों की नाले एवं बांध में डूबने से मौत हो चुकी है, चारों तरफ पानी भरा होने से डर का माहौल है, सभी तरफ नाले खुले पड़े हैं, जनता की सुनने वाला कोई नहीं है, कई गरीबों के मकान टूट गए लेकिन उनके पास सर छुपाने को जगह नहीं है।

 आपदा प्रबंधन को लेकर राज्य सरकार को पहले तैयारी करनी चाहिए थी। सरकार ने आपदा प्रबंधन की कोई तैयारी नहीं की यही कारण है कि कानोता बांध में डूबने से हुई मौत के बाद पुलिस के जवान लगाए गए। सफाई कर्मचारियों की हड़ताल सरकारी लापरवाही की वजह से 10 दिन से ज्यादा चल गई जिससे चारों तरफ कचरे के ढेर लगने से पानी जाम हो गया। 

खुद मुख्यमंत्री पहले भी सडक़ों पर निकले थे, लेकिन आपदा प्रबंधन फेल होने से राज्य सरकार का इकबाल खत्म हो गया। मुख्यमंत्री के सडक़ों पर निकलने के बाद भी दौरे का कोई भी असर राजधानी जयपुर में देखने को नहीं मिला।  राजधानी जयपुर सहित पूरे प्रदेश में राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन पूरी तरह से फेल है। चारों तरफ अव्यवस्था का माहौल है। राज्य सरकार को तुरंत प्रभाव से आपदा प्रबंधन की व्यवस्थाएं ठीक करनी चाहिए जिससे आमजन को राहत मिल सके।

PC: abplive
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.