Rajasthan में अब इन लोगों को भी मिलेगा 450 रुपए में एलपीजी सिलेंडर, सीएम भजनलाल शर्मा ने अब कर दी हैं ये बड़ी घोषणाएं

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Jul 2024 08:35:09 AM
Now these people will also get LPG cylinder for Rs 450 in Rajasthan, CM Bhajanlal Sharma has now made these big announcements

PC: dipr.rajasthan
जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरकार ने प्रदेश के लोगों को रक्षा बंधन के त्योहार से पहले बड़ा तोहफा दिया है। अब प्रदेश में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के सभी लाभार्थियों को 450 रुपए में एलपीजी सिलेंडर मिलेगा। 

PC: dipr.rajasthan

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार को राजस्थान विनियोग एवं वित्त विधेयक पर चर्चा के प्रत्युत्तर के दौरान इस बात का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि 450 रुपए में एलपीजी सिलेंडर की योजना का दायरा बढ़ाते हुए अब प्रदेश में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के सभी लाभार्थियों को 450 रुपए में एलपीजी सिलेंडर दिया जाएगा। अब तक प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना एवं बीपीएल श्रेणी के परिवारों को  इसका लाभ मिल रहा था।

PC: abplive

ये घोषणाएं भी की
सीएम भजनलाल शर्मा ने इस दौरान गत सरकार में गठित कर्मचारी वेतन विसंगति परीक्षण समिति की सिफारिशों को लागू करने, पुलिस, आरएसी, जेल प्रहरी, वन रक्षक में अग्निवीर युवाओं को नियुक्ति का प्रावधान, भरतपुर एवं बीकानेर में विकास प्राधिकरण सहित कई महत्वपूर्ण घोषणाओं का ऐलान किया है। 

20 हजार युवाओं को प्राप्त हो चुकी है सरकारी नौकरी 
सीएम भजनलाल शर्मा ने इस दौरान कहा कि हमारी सरकार ने अल्प अवधि में 45 हजार से अधिक पदों के लिए भर्तियों के विज्ञापन प्रकाशित किए हैं। लगभग 20 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी भी प्राप्त हो चुकी है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के समय में ईआरसीपी (पूर्वी राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट) के लिए भी कोई एमओयू नहीं किया गया। साथ ही, यमुना जल समझौते के लिए एक मांग पत्र भी नहीं लिखा गया। वहीं हमने प्रदेशहित में इन योजनाओं पर कार्य प्रारंभ किया। सीएम भजनलाल शर्मा ने इस दौरान कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं।
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.