Jaipur में भी अब बदलेगा पुराने भवनों, इमारतों और सड़कों का नाम! भजनलाल सरकार उठा सकती है बड़ा कदम

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Jul 2024 03:55:09 PM
Now the names of old buildings, buildings and roads will be changed in Jaipur too! Bhajan Lal government can take a big step

इंटरनेट डेस्क। उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अब राजस्थान की राजधानी जयपुर में जल्द पुराने भवनों, इमारतों और सडक़ों का नाम बदल सकता है। राजस्थान की भजनलाल सरकार अब इस संबंध में बड़ा कदम उठा सकती है। 

खबरों के अनुसार, सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से जयपुर में जल्द पुराने भवनों, इमारतों और सडक़ों का नाम बदलने की मांग की है। भाजपा विधायक गोपाल शर्मा ने राजधानी जयपुर के एमआई रोड का नाम भगवान गोविंद देव मार्ग करने की सीएम भजनलाल शर्मा से मांग की है। इसी प्रकार से गोपाल शर्मा ने जयपुर एयरपोर्ट का नाम पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत के नाम पर रखने की मांग सीएम से की है। 

बीजेपी विधायक गोपाल शर्मा ने रामगंज का प्रभु रामगंज, अल्बर्ट हॉल म्यूजियम का सवाई रामसिंह संग्रहालय, किंग एडवर्ड मेमोरियल का गिरधारीलाल भार्गव भवन, चौगान स्टेडियम का भंवरलाल शर्मा स्टेडियम, सिविल लाइंस से जुड़े हटवाड़ा का हरिपुरा, हसनपुरा का संत रविदास नगर और भारत जोड़ो सेतु का नाम विकसित भारत सेतु करने की मांग मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से की है। अब समय ही बताएगा कि सीएम भजनलाल शर्मा विधायक गोपाल शर्मा की इस मांग पर क्या निर्णय लेते हैं।

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.