केन्द्र सरकार की विशेष वित्तीय सहायता योजना को लेकर अब सीएम Bhajanlal Sharma ने बोल दी है बात

Samachar Jagat | Thursday, 05 Sep 2024 09:02:20 AM
Now CM Bhajanlal Sharma has spoken about the special financial assistance scheme of the Central Government

जयपुर। केन्द्र सरकार की विशेष वित्तीय सहायता योजना से होने वाले कार्यों को निर्धारित समय-सीमा के भीतर पूर्ण किया जाए, ताकि प्रदेश में बुनियादी ढांचे को सुदृढ़ करने के लिए इस योजना का अधिकतम लाभ प्राप्त हो सके।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को सीएम कार्यालय में केन्द्र सरकार की पूंजीगत निवेश के लिए राज्यों को विशेष सहायता योजना के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए ये बात कही है। सीएम भजनलाल शर्मा ने इस दौरान बोल दिया कि योजना के तहत प्राप्त होने वाली निधि का उपयोग 31 मार्च, 2025 तक ही किया जा सकता है। ऐसे में समय-सीमा का ध्यान रखते हुए इस राशि का अधिकतम उपयोग सुनिश्चित किया जाए। 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस दौरान आइकॉनिक टूरिस्ट सेंटर के चिन्हीकरण, पुराने वाहनों की स्क्रैपिंग, औद्योगिक विकास के लिए अपेक्षित नीतिगत सुधारों सहित अन्य बिंदुओं पर समीक्षा कर कई निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

सीएम ने इस दौरान राज्य के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भू-सुधार, बुनियादी ढांचा परियोजनाओं से संबंधित बिंदुओं के लिए निर्धारित माइलस्टोन की पूर्ति करते हुए रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस बैठक में योजना के अंतर्गत पीएचईडी, जल संसाधन विभाग की परियोजनाओं, पुलिस कार्मिकों के लिए आवास और यूनिटी मॉल के निर्माण के लिए पहली किस्त के रूप में प्राप्त राशि का शीघ्र उपयोग सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं, ताकि दूसरी किस्त जल्द से जल्द जारी हो सके। 

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.