नागौर सांसद Hanuman Beniwal ने इस मामले में दिया बयान, कहा- लंबे समय से जो त्रुटि थी...

Hanuman | Saturday, 05 Oct 2024 04:58:14 PM
Nagaur MP Hanuman Beniwal gave a statement in this matter, said- the error which was there for a long time...

इंटरनेट डेस्क। नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने जोधपुर स्थित राईका बाग रेलवे स्टेशन के नाम में सुधार किए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी बात कही है।

उन्होंने इस इस संबंध में रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के पत्र को शेयर कर लिखा कि जोधपुर स्थित राईका बाग रेलवे स्टेशन के नाम में लंबे समय से जो त्रुटि थी, उसमें सुधार के लिए देवासी समाज ने बड़ा आंदोलन किया।

मैंने लोकसभा के सत्र में नियम 377 के तहत राई का नाम के मध्य जो स्पेश था उसे हटाकर राईका करने की मांग रखी थी और सरकार ने मामले का परीक्षण करके देवासी समाज की भावनाओ को ध्यान में रखकर मेरे द्वारा उठाए गए मुद्दे का जवाब रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने मुझे लिखित में भेजा है, जिसके अनुसार कागजों में रेलवे में राईका बाग के नाम में सुधार कर दिया है, जिसकी प्रति भी आपके साथ साझा कर रहा हूं।

देवासी समाज ने जब इस मांग को लेकर आंदोलन किया था तब मुझे भी देवासी समाज के प्रतिनिधिमंडल ने अवगत करवाया था और उस समय मैंने रेलवे के अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता भी की और उसके बाद लोकसभा में मामला उठाया उसके परिणामस्वरूप देवासी समाज के आंदोलन की जीत हुई। 

PC: x
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.