उदयपुर में बुलडोजर कार्रवाई पर सांसद Rajkumar Roat ने खड़े किए सवाल, कहा- भाजपा सरकार ने धर्मवाद का जहर घोलने का... 

Samachar Jagat | Sunday, 18 Aug 2024 08:11:24 AM
MP Rajkumar Roat raised questions on the bulldozer action in Udaipur, said- BJP government has tried to spread the poison of religiousism...

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के उदयपुर में सरकारी स्कूल के एक छात्र पर चाकू से कातिलाना हमला करने की घटना के बाद प्रदेश की भजनलाल सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए उस घर पर बुलडोजर चलवा दिया है, जिसमें वह रहता था।  भजनलाल सरकार की इस कार्रवाई पर अब सवाल खड़े हो रहे हैं। खबरों के अनुसार, जिला प्रशासन की ओर से आरोपी छात्र के जिस घर पर बुलडोजर चलवाया, वह उसका था ही नहीं। उस मकान में आरोपी का परिवार किराए पर रह रहा था। मालिक ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उसने कहा कि  मेरा घर क्यों तोड़ा गया। 

दोषी को कानूनी जो भी सजा है वो मिलनी चाहिए: राजकुमार रोत
वहीं भाजपा सरकार की इस कार्रवाई पर बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से इस पर सवाल खड़े किए। सांसद राजकुमार रोत ने इस संबंध में ट्वीट किया कि उदयपुर शहर में स्कूली बच्चों में चाकूबाजी की घटना निंदनीय है, दोषी को कानूनी जो भी सजा है वो मिलनी चाहिए, लेकिन आज भाजपा सरकार ने नाबालिग मुल्जिम के घर पर बुल्डोजर चलाकर धर्मवाद का जहर घोलने का काम किया है। राजस्थान में तलवार से गला कटेगा तो कुछ नहीं चलेगा, चाकू चली तो बुल्डोजर चलेगा? गुनाह गुनाह होता है, और हर गुनाह की सजा एक होनी चाहिए। जाति-धर्म को देखकर बुल्डोजर चलाना देश के भविष्य को नफरत में धकेलने का काम हो रहा है।

विधायक ने की थी कार्रवाई की मांग
आपको बता दें कि उदयपुर में छात्र पर चाकू से कातिलाना हमला करने वाले आरोपी के खिलाफ जनआक्रोश देखने को मिला था। उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा और शहर के विभिन्न संगठनों ने प्रदेश की भजनलाल सरकार से मामले में आरोपी के घर को बुलडोजर से गिराने की मांग की थी। जिस पर प्रदेश की भाजपा सरकार ने कार्रवाई की। 

PC: rajasthan.ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.