भजनलाल सरकार में मंत्री Avinash Gehlot ने पीएम मोदी को लेकर बोल दी है बड़ी बात, जानेंगे तो आप भी...

Samachar Jagat | Thursday, 08 Aug 2024 09:02:53 AM
Minister in Bhajanlal government, Avinash Gehlot has said a big thing about PM Modi, if you know then you will also know...

जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत ने अब पीएम मोदी और केन्द्र सरकार को लेकर बड़ी बात कही है। चूरू जिला प्रभारी मंत्री अविनाश गहलोत ने बुधवार को जिला मुख्यालय पर जिला परिषद सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा है कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत अभूतपूर्व प्रगति कर रहा है तथा हम विश्व की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन गए हैं। आने वाले चार-पांच सालों में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था होगी।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत ने इस दौरान बोल दिया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प को साकार करने की दिशा में एक विस्तृत रोडमैप है। वैश्विक अर्थव्यवस्था अनिश्चितताओं की गिरफ्त में होने के बावजूद भारत की आर्थिक वृद्धि एक शानदार अपवाद बनी हुई है और आने वाले वर्षों में भी ऐसा ही रहेगा। 

अविनाश गहलोत ने ने इस दौरान कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था अपनी बेहतरी के कारण दुनिया में मिसाल बनी हुई है। भारत की मुद्रास्फीति कम, स्थिर बनी हुई है। बजट में महिलाओं, किसानों, युवाओं, विद्यार्थियों सभी के लिए बेहतरीन प्रावधान किए गए हैं। प्रभारी मंत्री अविनाश गहलोत ने कहा कि झींगा उत्पादन और निर्यात से किसानों को समृद्ध करने की दिशा में झींगा ब्रूड -स्टॉक्स के लिए न्यूक्लियस ब्रीडिंग केंद्रों का नेटवर्क स्थापित करने के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। 

PC: livehindustan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.