महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: पुणे में कार से 5 करोड़ रुपये नकद बरामद, राउत ने शिंदे के नेतृत्व वाली शिव सेना को लपेटा

Trainee | Tuesday, 22 Oct 2024 04:18:09 PM
Maharashtra Assembly polls: Rs 5 crore cash recovered from car in Pune, Raut slams Shinde-led Shiv Sena

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 20 नवंबर को लागू किए गए आचार संहिता के बीच, पुणे जिले के खेड शिवापुर टोल प्लाजा पर एक कार से 5 करोड़ रुपये की बिना हिसाब-किताब की नकदी बरामद की गई।

सोमवार शाम को मुंबई-बेंगलुरु हाईवे पर पुलिस द्वारा नाकाबंदी के दौरान खेड शिवापुर प्लाजा के पास यह नकदी बरामद की गई। पुणे ग्रामीण पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, "सतारा की ओर जा रही एक कार को नाकाबंदी के दौरान रोका गया। जांच के दौरान, वाहन में सवार चार लोगों के पास से 5 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई।"

कार में सवार चार लोगों, जिसमें चालक भी शामिल था, से पूछताछ की गई, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बरामद की गई नकदी को आगे की जांच के लिए आयकर विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया गया है।

इस वाहन में शाहाजी नालवाडे भी थे, जिन्हें शिवसेना के विधायक शाहाजीबापू पाटिल का सहयोगी माना जा रहा है, जैसा कि इंडिया टुडे की रिपोर्ट में बताया गया है।

इस बीच, शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने सोमवार रात को एक्स पर एक पोस्ट में दावा किया कि "15 करोड़ रुपये" की नकदी एक कार से बरामद की गई है, जो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना धड़े के एक विधायक की है।

हालांकि, राउत के दावे के विपरीत, पुलिस ने कहा कि कार से 15 करोड़ रुपये नहीं बल्कि 5 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं। शिवसेना (यूबीटी) के नेता ने यह भी दावा किया कि शिंदे धड़े के प्रत्येक उम्मीदवार को आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 75 करोड़ रुपये देने का वादा किया गया था, और बरामद की गई राशि केवल वादे की पहली किस्त थी।

महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों के लिए मतदान 20 नवंबर को होगा, और वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी। वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त होगा।

 

 

PC - PUNE PULSE



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.