एससी/एसटी आरक्षण में क्रीमीलेयर व उप वर्गीकरण को लेकर Kirodi Lal Meena ने दिया बड़ा बयान, कहा- बंद करवाने वाले राजनीतिक रोटियां...

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Aug 2024 12:19:20 PM
Kirodi Lal Meena gave a big statement regarding creamy layer and sub-classification in SC/ST reservation

PC:  jansatta

इंटरनेट डेस्क। उच्चतम न्यायालय द्वारा एससी/एसटी आरक्षण में क्रीमीलेयर व उप वर्गीकरण को लेकर दिए गए फैसले के विरोध में देशभर के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग की ओर से किए गए भारत बंद के आह्वान पर राजस्थान भाजपा के वरिष्ठ नेता किरोड़ीलाल मीणा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

PC: Rajasthan.ndtv

इसके कारण प्रदेश की राजनीति मेें बवाल मच गया है। प्रदेश की भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद किरोड़ीलाल मीणा ने बोल दिया कि भारत बंद करवाना बेतुका है, बंद करवाने वाले राजनीतिक रोटियां सेकना चाहते हैं। किरोड़ीलाल मीणा ने इस संबंध में उच्चतम न्यायालय के फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने बोल दिया कि देश में क्रीमीलेयर को लेकर जिस तरह से व्यवहार चल रहा है, इसमें वो सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ है। 

PC: tv9hindi

मैं डॉक्टर, विधायक, मंत्री बन गया
 राजस्थान भाजपा के वरिष्ठ नेता किरोड़ीलाल मीणा ने इस संबंध में उच्चतम न्यायालय के फैसने का समर्थन करने का कारण भी बताया है। खबरों के अनुसार, किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कि गांव में पड़ोसी 30 वर्षों से पहाड़ खोदकर मजदूरी करके पेट पाल रहा है। अब उसका बेटा भी यही काम करके घर चला रहा है, जबकि मैं डॉक्टर, विधायक, मंत्री बन गया और मेरा भाई अधिकारी बन गया। उन्होंने इस दौरान बोल दिया कि मेरा पड़ोसी अब तक कुछ नहीं बन पाया है. इसलिए अब उसे भी मौका मिलना चाहिए। 
आपको बता देें कि एससी/एसटी आरक्षण में क्रीमीलेयर व उप वर्गीकरण के विरोध में कई पार्टियों ने भारत बंद का समर्थन किया है। इनमें बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी भी शामिल है।
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.