स्पोर्ट्स हब के रूप में विकसित होगा Jaipur, लंदन में सीएम भजनलाल ने उठाया ये बड़ा कदम

Samachar Jagat | Saturday, 19 Oct 2024 07:56:19 AM
Jaipur will be developed as a sports hub, CM Bhajan Lal took this big step in London

By Hanuman Kasotiya
जयपुर।
राजस्थान की राजधानी जयपुर अब एक स्पोर्ट्स हब के रूप में विकसित  किया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री भजनलाल सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। राज्य में खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल ने लंदन के लॉड्र्स क्रिकेट मैदान में राजस्थान रॉयल्स क्रिकेट टीम के मालिक रॉयल मल्टीस्पोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों के साथ मुलाकात की।

इस दौरान रॉयल मल्टीस्पोर्ट और राज्य सरकार के प्रतिनिधिमंडल के बीच जयपुर शहर को एक स्पोर्ट्स हब के रूप में विकसित करने (जिसमें स्वास्थ्य और मनोरंजन की सुविधाएं भी होंगी) के लिए एक एमओयू पर भी हस्ताक्षर किया गया। इसके तहत जयपुर में स्टेडियम, खेल प्रशिक्षण केंद्र, खेल चिकित्सा और अन्य खेल सुविधाएं विकसित की जाएंगी। 

कुमार संगकारा भी रहे मौजूद
इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के अलावा, राजस्थान रॉयल्स के मालिक मनोज बडाले और पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेट खिलाड़ी और राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार संगकारा भी मौजूद थे।

जयपुर को स्पोट्र्स का हब बनाने के हमारे प्रयासों को बड़ी सफलता मिली है: भजनलाल
सीएम भजन लाल शर्मा ने इस संबंध में बड़ी बात ही है। उन्होंने कहा कि जयपुर को स्पोट्र्स का हब बनाने के हमारे प्रयासों को आज बड़ी सफलता मिली है। इसके लिए हमने राजस्थान रॉयल्स क्रिकेट टीम की मालिक कंपनी रॉयल मल्टीस्पोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों के संग आज लॉड्र्स क्रिकेट स्टेडियम में एक एमओयू किया है। उन्होंने बताया कि इसके तहत, जयपुर के अंदर खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्टेडियम और अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर को भी विकसित किया जाएगा।
PC:dipr.rajasthan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.