Jaipur: मस्जिद में घुसकर बोले विधायक बालमुकुंद- ये मंदिर है खाली करो जगह, पुलिस के आने से पहले हुए रफूचक्कर

varsha | Wednesday, 23 Oct 2024 02:05:58 PM
Jaipur: MLA Balmukund entered the mosque and said- this is a temple, vacate the place, he fled before the police arrived

pc:tv9hindi

राजस्थान के जयपुर में एक बार फिर हवा महल विधायक बालमुकुंद के कारण एक नया विवाद खड़ा हो गया है। खबर है कि भाजपा विधायक ने बसबदनपुरा स्थित शिया इमामगाह मस्जिद में घुसकर हंगामा किया और दावा किया कि यह जगह देवस्थान  है।

घटना के समय मस्जिद में बहुत से लोग नमाज पढ़ रहे थे। तभी वहां हंगामा हो गया। ये सब ड्रामा काफी देर तक चलता रहा और उस समय बालमुकुंद आचार्य के सहयोगी भी मौजूद थे। हंगामा होने पर लोगों ने पुलिस को इस बारे में सूचना दी, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही विधायक बाबा बालमुकुंद मौके से भाग गए। 

मस्जिद में मौजूद लोगों के मुताबिक, शिया इमामगाह मस्जिद में नमाज होने वाली थी और बड़ी संख्या में वहां पर नमाजी भी मौजूद थे। तभी भाजपा विधायक अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और हंगामा करने लगे। उन्होंने इस बात के लिए भी दावा किया कि मस्जिद मंदिर की जमीन पर बनी है। इस दावे के बाद मस्जिद के अंदर काफी देर तक हंगामा हुआ और शिया समुदाय के लोगों ने उन्हें मस्जिद और जमीन से जुड़े दस्तावेज दिखाए। 

बाबा पहले भी कर चुके हैं बवाल

नमाजियों ने बालमुकुंद को बताया कि मस्जिद वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनी है। मामला बढ़ने पर लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। लेकिन विधायक पुलिस के पहुंचने से पहले ही वहां से चले गए। मस्जिद में मौजूद लोगों ने पुलिस को बताया कि यह पहली बार नहीं है जब बालमुकुंद ने इस तरह की हरकत की हो। वह मस्जिदों में घुसकर लोगों पर आतंकवादी होने का आरोप लगाते है और जमीन खाली करवाने की मांग को लेकर अराजकता फैलाता है।

 उन्होंने कहा कि इन हरकतों से अक्सर लोगों की भावनाएं आहत होती हैं और तनाव बढ़ने का खतरा रहता है। 

महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार का आरोप 

मस्जिद के इमाम ने ये भी जानकरी पुलिस को दी कि विधायक ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और मना करने के बावजूद जूते पहनकर पवित्र स्थान में प्रवेश किया। उन पर मस्जिद में मौजूद महिलाओं के साथ अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया गया। इमाम ने विधायक के व्यवहार पर सवाल उठाते हुए कहा कि खुद एक मंदिर पुजारी होने के नाते, इस तरह की हरकतें विशेष रूप से अनुचित हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि बालमुकुंद के साथ भू-माफिया भी मस्जिद में गए थे और उनका अंतिम लक्ष्य वक्फ बोर्ड के स्वामित्व वाली मस्जिद की 14 बीघा कीमती जमीन को हड़पना था।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.