भारत को गर्व है: राजस्थान के पूर्व सीएम गहलोत ने इंग्लैंड पर टीम इंडिया की जीत की सराहना की

Samachar Jagat | Friday, 28 Jun 2024 02:19:23 PM
India is proud: Former Rajasthan CM Gehlot lauds Team India's win over England

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुयाना में चल रहे टी20 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड पर 68 रनों की जीत के बाद टीम इंडिया की जमकर तारीफ की।

अक्षर को दूसरी पारी में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 5.80 की इकॉनमी रेट से 23 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

गहलोत ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर कहा कि सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड पर जीत के बाद टीम इंडिया ने नीली जर्सी  का सम्मान बढ़ा दिया। उन्होंने मैच में टीम इंडिया की बेहतरीन फील्डिंग और आक्रामक बल्लेबाजी की भी तारीफ की।

राजस्थान के पूर्व सीएम ने इस शानदार इवेंट के आगामी फाइनल मैच के लिए मेन इन ब्लू को अपनी शुभकामनाएं भेजीं।

गहलोत ने एक्स पर लिखा- "नीली जर्सी, आसमानी नीली। पूरा भारत गौरवान्वित महसूस कर रहा है। 20-20 विश्व कप क्रिकेट सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने अनुशासित गेंदबाजी, बेहतरीन फील्डिंग और आक्रामक बल्लेबाजी से जीत हासिल कर नीली जर्सी को आसमान में लहराया है। कप्तान रोहित शर्मा और पूरी टीम को इस जीत के लिए हार्दिक बधाई और फाइनल के लिए शुभकामनाएं। जय हिंद," ।

मैच को फिर से याद करते हुए, जोस बटलर की अगुआई वाली इंग्लैंड ने टॉस जीतकर रोहित शर्मा की भारत के खिलाफ गेंदबाजी करने का फैसला किया।

रोहित शर्मा (39 गेंदों पर 57 रन, 6 चौके और 2 छक्के) और सूर्यकुमार यादव (36 गेंदों पर 47 रन, 4 चौके और 2 छक्के) ने भारत को 171/7 तक पहुंचाया। हार्दिक पांड्या (13 गेंदों पर 23 रन, 1 चौका और 2 छक्के) और रवींद्र जडेजा (9 गेंदों पर 17* रन, 2 चौके) ने भी पहली पारी में सहायक भूमिका निभाई।

क्रिस जॉर्डन ने इंग्लैंड की गेंदबाजी का नेतृत्व किया, उन्होंने तीन ओवर के अपने स्पेल में तीन विकेट चटकाए और 37 रन दिए।

रन चेज के दौरान, इंग्लैंड पिच की प्रकृति को समझने में विफल रहा और अंततः 16.4 ओवर में 103 रन ही बना सका। हैरी ब्रूक (19 गेंदों पर 25 रन, 3 चौके) और जोस बटलर (15 गेंदों पर 23 रन, 4 चौके) ही थ्री लॉयन्स के लिए एकमात्र बेहतरीन बल्लेबाज थे।

अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व किया और दोनों ने अपने-अपने स्पेल में तीन विकेट चटकाए और भारत को 68 रनों से जीत दिलाने में मदद की। जसप्रीत बुमराह ने 172 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए दो विकेट चटकाए।

टी20 विश्व कप का फाइनल अब पूरी तरह से तय हो चुका है क्योंकि अजेय टीमों भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार को बारबाडोस में मुकाबला होने वाला है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.