बजट को लेकर Hanuman Beniwal ने भाजपा सरकार पर कसा तंज, कहा- मुख्यमंत्री के नाम की पर्ची जिस तर्ज पर दिल्ली से...

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2024 02:27:27 PM
Hanuman Beniwal took a dig at the BJP government regarding the budget

इंटरनेट डेस्क। आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने वित्त मंत्री दिया कुमारी द्वारा बुधवार का पेश किए गए बजट को लेकर भजनलाल सरकार पर निशाना साधा है। नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने बजट को लेकर भजनलाल सरकार पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से बड़ी बात कही है।

उन्होंने एक्स के माध्यम से कहा कि राजस्थान विधानसभा में प्रदेश की वित्त मंत्री द्वारा पेश किए गए बजट में गांव,किसान व मजदूर का कल्याण करने से जुड़ी ठोस कार्ययोजनाओ का अभाव दिखा। बजट भाषण में वित्त मंत्री द्वारा बार-बार केंद्र की योजनाओं का जिक्र किया जा रहा था जिससे यह भी स्पष्ट हुआ की मुख्यमंत्री जी के नाम की पर्ची जिस तर्ज पर दिल्ली से आई उसी तरह बजट भाषण भी दिल्ली से टाइप होकर आया है !

बजट की अधिकतर घोषणाएं धरातल पर नहीं उतरेगी और मैं बजट भाषण की प्रति को पढ़ रहा था, उसमे नागौर जिले के मेड़ता व जायल क्षेत्र से संबंधित जिन सडक़ो तथा खाटू में आरओबी की घोषणा हुई, उन कार्यों की स्वीकृति तो मार्च 2024 में ही सीआरआईएफ योजना के अंतर्गत हो चुकी थी, जिनके प्रस्ताव भी मेरे द्वारा सांसद के रूप में मेरे प्रथम कार्यकाल में ही केंद्र सरकार को भेजे जा चुके थे ऐसे में स्वीकृत हो चुके कार्यों को पुन: बजट घोषणा का हिस्सा दिखाना यह साबित करता है की राजस्थान सरकार की अधिकतर बजट घोषणाएं केवल दिखावा मात्र है।

मुख्यमंत्री जी ने जब बजट पूर्व संवाद किया तब लगा था की प्रदेश में जमीनी स्तर पर व्यापत समस्याओं का समाधान करने की दिशा में कार्य करेंगे लेकिन बजट भाषण में ऐसा कुछ नजर नहीं आया और इन तमाम बातों से यह भी स्पष्ट होता है की 5 साल में 4 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात भी केवल दिखावा मात्र है। 

PC: zeenews
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.