विधानसभा उपचुनाव से पहले ये बड़ा कदम उठाने वाले हैं Hanuman Beniwal, खुद ने ही कर दिया है ऐलान

Samachar Jagat | Wednesday, 25 Sep 2024 12:44:52 PM
Hanuman Beniwal is going to take this big step before the assembly by-election, he himself has announced it

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में जल्द ही सात सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव से पहले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने एक बड़ा कदम उठाने का निर्णय लिया है। उन्होंने 28 सितंबर को नागौर जिला मुख्यालय पर जिला विद्युत समिति की बैठक लेने का निर्णय लेंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस संबंध में ट्वीट किया कि आगामी 28 सितंबर को नागौर जिला मुख्यालय पर जिला विद्युत समिति की बैठक लूंगा। बैठक में बिजली से वंचित जिले की ढाणियों में जल्द से जल्द विद्युतीकरण का कार्य करवाने, स्वीकृत करवाए गए जीएसएस, जिनका निर्माण शुरू नहीं हुआ, उनका निर्माण जल्द से जल्द शुरू हो सके उस पर चर्चा करके जिले की विद्युत से जुड़ी समस्या का निस्तारण करवाया जाएगा। इसके साथ ही बैठक में गलत रूप से भरी गई वीसीआर का भी निस्तारण करवाया जाएगा। 

आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस संबंध में आगे कहा कि ढाणियों में विद्युतीकरण से जुड़ी सौभाग्य योजना में चयनित ढाणियां, जो सौभाग्य योजना के बंद हो जाने से वंचित रह गई थी, उस योजना का बजट पुन: आरडीएसएस योजना के माध्यम से लोक सभा में मुद्दा उठाकर जारी करवाया था और अब उस समय वंचित रही ढाणियों को अब जल्द से जल्द जुड़वाने व बजट के लिए लगे राइडर को हटाने का प्रस्ताव भी लिया जाएगा। 

डीडवाना-कुचामन जिले की जिला विद्युत समिति की भी लेंगे बैठक 
 विभिन्न गांवों में विद्युत लॉड को देखते हुए अतिरिक्त पावर ट्रांसफार्मर की जरूरत ग्रामीणों ने बताई है, ऐसे में खजवाना सहित ऐसे कई गांव जहां अतिरिक्त 33/11 केवी जीएसएस की आवश्यकता है, वहां अतिरिक्त जीएसएस की स्वीकृति के प्रस्ताव भी सक्षम स्तर पर भेजे जाएंगे।  इस बैठक के बाद जल्द ही डीडवाना-कुचामन जिले की जिला विद्युत समिति की बैठक लूंगा।

PC: abplive
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.