नोएडा में साइबर चोरों ने बड़ी ही चालाकी से बैंक से उड़ाए ₹16.5 करोड़, मैनेजर के लॉगिन डिटेल्स को हैक कर के....

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Jul 2024 10:22:30 AM
Cyber ​​thieves cleverly stole ₹16.5 crores from a bank in Noida by hacking the manager's login details....

pc:ndtv

एक बड़ी साइबर चोरी में, नैनीताल बैंक की नोएडा शाखा के सर्वर को हैक करके 16 करोड़ रुपये से अधिक की राशि उड़ा दी गई और पैसे को 89 अलग-अलग खातों में स्थानांतरित कर दिया गया। 

साइबर अपराधियों ने मैनेजर के लॉगिन क्रेडेंशियल को हैक करके बैंक के रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट या RTGS चैनल में प्रवेश किया और 16 जून से 20 जून के बीच 16.5 करोड़ रुपये उड़ा दिए। 

बैंक के आईटी मैनेजर सुमित कुमार श्रीवास्तव ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन जाकर शिकायत दर्ज कराई। श्रीवास्तव ने अपनी शिकायत में कहा कि जब चोरी का पता चला, तब जून की बैलेंस शीट का मिलान किया जा रहा था।

शिकायत में कहा गया है कि 17 जून को आरटीजीएस के नियमित ऑडिट के दौरान बैलेंस शीट में 3,60,94,020 रुपये कम पाए गए, धोखाधड़ी का पता तब चला जब वे कई दिनों तक बैलेंस शीट का मिलान नहीं कर सके।

एसीपी साइबर क्राइम विवेक रंजन राय ने एनडीटीवी को बताया, "नैनीताल बैंक के आईटी मैनेजर ने मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि मैनेजर के क्रेडेंशियल और बैंक के सर्वर को हैक करके करीब 16.5 करोड़ रुपये निकाले गए। यह 16 जून से 20 जून के बीच हुआ। पैसे 89 खातों में ट्रांसफर किए गए। मामले की जांच के लिए एक टीम बनाई गई है।"

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.