Crime: अपने पुरुष मित्र के साथ घूम रही थी लड़की तभी आ धमके तीन युवक, खींच कर ले गए खेत में और फिर किया गंदा काम, बाद मे...

varsha | Thursday, 10 Oct 2024 01:09:37 PM
Crime: The girl was walking with her male friend when three young men came, dragged her to the field and then did dirty things, later...

PC: timesofindia

वडोदरा में नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना के एक सप्ताह से भी कम समय बाद, सूरत शहर से लगभग 35 किलोमीटर दूर मोटा बोरसारा गांव के पास गन्ने के खेत में मंगलवार देर रात तीन लोगों ने कथित तौर पर 17 वर्षीय लड़की के साथ बारी-बारी से बलात्कार किया।

लड़की के साथ उसका एक पुरुष मित्र भी था और दोनों खेत के पास सड़क किनारे बैठे थे। रात करीब 10:45 बजे मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों ने दोनों को देखा और उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया। लड़की के दोस्त ने जब इसका विरोध किया तो उन्होंने उसकी पिटाई कर दी, जिसके बाद वह मदद मांगने के लिए मोटा बोरसारा गांव की ओर भाग गया।

हमलावरों ने लड़की और उसके दोस्त के मोबाइल फोन भी लूट लिए। इसके बाद तीनों ने लड़की को खेत के अंदर ले जाकर कथित तौर पर बारी-बारी से उसके साथ बलात्कार किया, पुलिस ने बताया। 

अब तक की जांच में पता चला है कि लड़की मंगलवार को आनंद जिले से अपने दोस्त से मिलने आई थी, जहां वह पढ़ती है। उसका परिवार सूरत जिले में रहता है और उन्हें उन्हें उसके दोस्त से मिलने की योजना के बारे में पता नहीं था। पीड़िता अपने दोस्त और दो अन्य लोगों से मिली। 

थोड़ी देर बाद, उसके दोस्त ने दो अन्य लोगों से कहा कि वह पास के पेट्रोल पंप पर अपनी मोटरसाइकिल में ईंधन भरने जा रहा है और लड़की को साथ ले गया। उन्होंने मोटा बोरसारा से लगभग 2 किमी दूर एक सड़क के किनारे मोटरसाइकिल खड़ी कर दी। वहीं उनके साथ ये घटना हुई। 

लड़की के दोस्त ने कुछ मछुआरों से मदद मांगी, जिन्होंने अन्य ग्रामीणों को बुलाया और पुलिस को सूचित किया। जब वह ग्रामीणों के साथ घटनास्थल पर लौटा, तो तीनों भाग चुके थे और लड़की सदमे में पड़ी थी। जांच के दौरान, अपराध स्थल से कुछ दूरी पर एक मोटरसाइकिल बरामद की गई, जिससे पुलिस को दो आरोपियों की पहचान करने में मदद मिली। 

अपने बयान में, पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी हिंदी बोल रहे थे। इसके आधार पर, पुलिस कोसांबा के आसपास के औद्योगिक क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जहां प्रवासी मजदूर रहते हैं। 

सूरत के पुलिस अधीक्षक हितेश जॉयसर ने कहा, "हमने आरोपियों को पकड़ने के लिए कई टीमें बनाई हैं। सूरत शहर की पुलिस टीमें भी जांच में शामिल हो गई हैं। हमारे पास आरोपियों के बारे में कुछ खास सुराग हैं और उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।" 

एक डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम भी जांच में शामिल हुई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 70(4) (सामूहिक बलात्कार), 309(4) (डकैती के दौरान चोट पहुंचाना), 115(2) (चोट पहुंचाना), 54 (अपराध के समय उकसाने वाले की मौजूदगी), 352 (जानबूझकर अपमान करना) और 351(3) (जान से मारने की धमकी देकर आपराधिक धमकी देना) के तहत मामला दर्ज किया है। 

आरोपियों पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) की धारा 4 (छेड़छाड़ यौन हमला) और 6 (गंभीर यौन हमला) के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। लड़की की हालत स्थिर बताई जा रही है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.