Crime: शौच के बाद घर लौट रही दलित लड़की को उठा कर ले गए कुछ लोग, बार बार करते रहे दुष्कर्म और फिर...

Samachar Jagat | Monday, 02 Sep 2024 03:33:35 PM
Crime: Some people kidnapped a Dalit girl who was returning home after defecation, raped her repeatedly and then...

pc: zeenews

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक युवक ने नाबालिग लड़की को अगवा कर लिया। आरोपी ने दलित किशोरी को बाराबंकी शहर के एक होटल में बंधक बनाकर रखा, जहां उसने उसके साथ दुष्कर्म किया। वह यहीं नहीं रुका, उसने गाजियाबाद में भी उसके साथ बलात्कार किया। चार दिन बाद आरोपी ने लड़की को उसके गांव के बाहर छोड़ दिया और भाग गया।

पुलिस पर आरोप

लड़की के मामा ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि जब उसने घटना की सूचना दी तो उस पर समझौता कराने का दबाव बनाया। उनके अनुसार, थाना प्रभारी ने एक लाख रुपये के बदले मामले में मध्यस्थता करने की कोशिश की - जिसमें से आधा पैसा ऑनलाइन बैंक खाते में ट्रांसफर किया गया, जबकि बाकी रकम नकद दी गई। पीड़िता के माता-पिता की मौत हो चुकी है और वह अपने मामा के साथ रहती है। मामा ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है और घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक (एसपी) से भी शिकायत की है।

घटना का विवरण

मामला मसौली थाना क्षेत्र, खास तौर पर त्रिलोकपुर पुलिस चौकी का है। 22 अगस्त 2024 को 16 वर्षीय दलित लड़की शौच के बाद घर लौट रही थी, तभी कुछ लोगों ने उसे जबरन कार में डाल लिया। अपहरणकर्ता अंकित वर्मा ने उसे शहर के एक होटल में बंधक बनाकर रखा, जहां उसने उसके साथ बलात्कार किया और फिर उसे तीन दिन तक गाजियाबाद ले गया, जहां उसके साथ दुराचार होता रहा। 25 अगस्त को आरोपी उसे उसके गांव के बाहर छोड़कर भाग गया।

लड़की के मामा ने घटना की सूचना त्रिलोकपुर पुलिस चौकी में दी, लेकिन उनका आरोप है कि उन्हें सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक थाने में बैठाए रखा गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई और इसके बजाय उन पर आरोपियों के साथ मामला सुलझाने का दबाव बनाया गया।

कार्रवाई की गई

कोई समाधान न होने पर मामा ने मामले की शिकायत एसपी से की, जिन्होंने पुलिस को मामला दर्ज करने और मेडिकल जांच कराने का निर्देश दिया। दो घंटे के भीतर पुलिस पीड़िता के घर पहुंची और उसे और उसके मामा को थाने ले आई और फिर करीब 36 घंटे बाद उसे वन स्टॉप सेंटर भेज दिया। सोमवार को पीड़िता के मेडिकल टेस्ट के लिए उसे अस्पताल लाया जाएगा

अनुशासनात्मक कार्रवाई

मामले को ठीक से न संभाल पाने के कारण एसपी ने मसौली थाना प्रमुख अरुण कुमार सिंह और त्रिलोकपुर चौकी प्रभारी मनोज कुमार को निलंबित कर दिया है। दोनों पर पैसे के बदले पीड़ित पक्ष से समझौता करने का दबाव बनाने का आरोप है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.