Crime: रशियन का शौक़ीन था रिटायर्ड अधिकारी, मिलने पहुंचा होटल और फिर बन गए 27 अश्लील वीडियो

Samachar Jagat | Thursday, 05 Sep 2024 12:35:47 PM
Crime: Retired officer was fond of Russian, went to hotel to meet her and then 27 pornographic videos were made

PC: NEWS18

हनी ट्रैप के मामले अक्सर सुर्खियों में रहते हैं, जहां ऐसे गिरोह लोगों को फंसाकर उन्हें ब्लैकमेल करते हैं। आमतौर पर, ये गिरोह पुरुषों को लुभाने के लिए महिलाओं का इस्तेमाल करते हैं, जिन्हें फिर फोटो या वीडियो के ज़रिए ब्लैकमेल किया जाता है।

ऐसे घोटालों की कई रिपोर्ट के बावजूद, लोग अभी भी हनी ट्रैप का शिकार हो रहे हैं। भोपाल का एक हालिया मामला इस मुद्दे को उजागर करता है।

इस मामले में, मध्य प्रदेश के एक रिटायर्ड सीनियरअधिकारी हनी ट्रैप गिरोह का शिकार बन गए हैं। गिरोह ने कथित तौर पर उनका शोषण किया और उनसे लाखों की ठगी की। जब धमकियाँ जारी रहीं, तो अधिकारी ने थक-हारकर पुलिस को घटना की सूचना दी, जिससे मामला प्रकाश में आया।

अधिकारी को एक रशियन लड़की के झांसे में आकर धोखा दिया गया। गिरोह ने रशियन लड़की के नाम पर उसको फंसाया और फिर एक होटल में उनके बीस से ज़्यादा वीडियो बनाए। उन्होंने इन वीडियो का इस्तेमाल उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए किया और उन्हें सार्वजनिक करने की धमकी दी। वे उनसे एक करोड़ रुपये से ज़्यादा की उगाही करने में कामयाब रहे। जब ब्लैकमेलिंग बंद नहीं हुई, तो सेवानिवृत्त अधिकारी ने आखिरकार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

जांच से पता चला कि गिरोह ने शुरू में सेवानिवृत्त अधिकारी को कथित रशियन  लड़की से मिलने के लिए एक होटल में बुलाया था। फिर उन्होंने सत्ताईस वीडियो रिकॉर्ड किए और उनका इस्तेमाल उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए किया। गिरोह के एक सदस्य ने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर सेवानिवृत्त अधिकारी को गिरफ़्तारी की धमकी देकर डराया और उससे काफ़ी पैसे ऐंठे। आखिरकार, अधिकारी ने अपराधियों की सूचना अधिकारियों को दी। पुलिस अब संदिग्धों और इस योजना में शामिल कथित रूसी महिला की तलाश कर रही है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.