Crime: ''मेरी पत्नी के 8 पति है'', पति ने दर्ज की शिकायत, तो महिला बोली- जज साहब 8 नहीं 4 पति जरूर है, जानें हैरान करने वाला मामला

Samachar Jagat | Thursday, 12 Sep 2024 12:24:48 PM
Crime:

PC: tv9hindi

कर्नाटक के बेंगलुरु से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पति ने अपनी पत्नी पर आठ पति होने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया है। 

इन आरोपों के जवाब में पत्नी ने ऐसा बयान दिया कि कोर्ट और वहां मौजूद सभी लोग दंग रह गए। महिला ने कहा कि उसके आठ नहीं लेकिन हां चार पति जरूर हैं। 

बेंगलुरु हाईकोर्ट एक जोड़े से जुड़े इस मामले से हैरान रह गया। पति ने दावा किया कि उसकी पत्नी ने आठ पुरुषों से शादी की है और उसने कोर्ट से हस्तक्षेप की मांग की। इस बीच, पत्नी ने अपनी सास के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत भी दर्ज कराई। 

कोर्ट की कार्यवाही के दौरान महिला के पांच पति व्यक्तिगत रूप से पेश हुए, हालांकि समय की कमी के कारण सभी से पूछताछ नहीं की जा सकी। 

तीनों पतियों ने जमा किया सर्टिफिकेट

पति के वकील राजा हुसैन ने हाईकोर्ट को सूचित किया कि तीन पतियों ने कोर्ट में प्रमाण पत्र प्रस्तुत किए हैं। वकील ने कोर्ट से पत्नी के दावों की जांच करने का अनुरोध किया। दूसरी ओर, पत्नी के वकील ने पति के दावों पर आपत्ति जताते हुए उन्हें झूठा करार दिया, लेकिन यह स्वीकार किया कि महिला के वास्तव में चार पति थे। 

पति के वकील ने सबूत पेश किए कि महिला ने अपने पहले पति की मौत और तलाक के बाद ही दूसरी शादी की थी। पत्नी अपने पति पर आठ शादियां करने का आरोप लगाने के लिए मानहानि का मुकदमा दायर करने पर भी विचार कर रही है। जवाब में पति के वकील ने आठ व्यक्तियों से संबंधित दस्तावेज पेश किए। हालांकि पांच पति पहले ही कोर्ट में पेश हो चुके थे, लेकिन समय की कमी के कारण उनसे पूछताछ नहीं की गई। तीन और पतियों ने अब प्रमाण पत्र जमा कर दिए हैं।

न्यायमूर्ति एम. नागप्रसन्ना की अगुवाई वाली हाईकोर्ट की पीठ ने सुनवाई 27 सितंबर तक स्थगित कर दी है और पति के वकील को तदनुसार दस्तावेज और दलीलें पेश करने का निर्देश दिया है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.