Crime: अपने ही तीन बच्चों को मां ने नहर में डुबोया, चौथा जान बचा कर भागा, महिला का दावा-'नहीं भर पा रही थी पेट'

Samachar Jagat | Friday, 28 Jun 2024 03:37:58 PM
Crime: Mother drowned her three children in the canal, the fourth one escaped to save his life, woman claims- 'I was unable to fill my stomach'

pc: bansalnews

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक मां ने अपने तीन बच्चों को नहर में डुबो दिया, जिससे दो की मौत हो गई, जबकि एक साल का बच्चा लापता है। छह साल का बच्चा किसी तरह भागकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहा। इस दुखद घटना के बाद पूरा इलाका सदमे में है। पुलिस ने मामले में शामिल महिला को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मां ने दावा किया कि वह अपने बच्चों का भरण-पोषण करने में असमर्थ थी और उन्हें भूख से तड़पते हुए नहीं देख सकती थी। 

छह साल का बच्चा भाग निकला यह घटना औरैया जिले के फफूंद थाना क्षेत्र के अटा बरौआ गांव में हुई। मां प्रियंका सुबह-सुबह अपने चार बच्चों को लेकर नहर के पास गई। वहां उसने उन्हें डुबोना शुरू कर दिया। इस दौरान चार और पांच साल के दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। उसने उनके शव नहर के किनारे छोड़ दिए। छह साल का बच्चा किसी तरह भागने में कामयाब रहा, जबकि एक साल का बच्चा अभी भी लापता है। दो बच्चों का पोस्टमार्टम, लापता बच्चे की तलाश जारी

जब पुलिस ने कार्रवाई में देरी की तो ग्रामीणों ने विरोध करने की कोशिश की, लेकिन अधिकारियों ने उन्हें शांत करा दिया। पुलिस ने मां को गिरफ्तार कर लिया और दो बच्चों के शव बरामद किए, जिन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। घटनास्थल पर अभी भी तनाव है, क्योंकि गोताखोर लापता बच्चे की तलाश कर रहे हैं। इस घटना ने कई तरह की चर्चाओं को जन्म दिया है और कई सवाल खड़े किए हैं।

उठ रहे सवाल

लोग अब समाज और सरकार की भूमिका पर सवाल उठा रहे हैं कि क्या वाकई परिवार भूख से पीड़ित था। सरकार की जिम्मेदारी हर व्यक्ति के लिए खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करना है, खासकर तब जब गरीबों और असहायों के लिए योजनाएं चल रही हों।

अगर भूख इस दुखद घटना का कारण नहीं थी, तो फिर क्या था? इन सवालों का जवाब पूरी पुलिस जांच के बाद ही मिल सकता है। मां का यह दावा कि वह अपने बच्चों का भरण-पोषण करने में असमर्थ थी, गंभीर चिंता पैदा करता है। अहम सवाल यह है कि क्या प्रशासन उसे सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने में विफल रहा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.