Crime: टिंडर पर मिली डेट तो उस से मिलने पंहुचा आईएएस उम्मीदवार, लगा 1.2 लाख रुपए का चूना 

Samachar Jagat | Monday, 01 Jul 2024 02:53:46 PM
Crime: IAS aspirant went to meet a date he found on Tinder and was duped of Rs 1.2 lakh

pc: consumervoice

ऑनलाइन डेटिंग एप्लीकेशन टिंडर धोखाधड़ी का एक बड़ा मंच बन गया है और दिल्ली की ताजा घटना इस मंच पर बढ़ते अपराधों का एक और उदाहरण है। हाल ही में, एक सिविल सेवा उम्मीदवार, जिसे टिंडर पर अपनी डेट मिली, उसके साथ पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में 1.2 लाख रुपये की ठगी की गई।

रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित को उसकी टिंडर डेट यानी वर्षा ने अपना जन्मदिन मनाने के लिए पूर्वी दिल्ली के विकास मार्ग क्षेत्र में स्थित ब्लैक मिरर कैफे में आमंत्रित किया था। जैसे ही पीड़ित कैफे में वर्षा से मिला, दोनों ने कुछ स्नैक्स, दो केक और कुछ नॉन-एल्कोहॉलिक ड्रिंक्स ऑर्डर किए। डेट अच्छी रही, लेकिन कुछ समय बाद वर्षा फैमिली इमरजेंसी का हवाला देकर कैफे से बाहर निकल गई।

फिर जब पीड़ित ने अपना खाना खत्म किया और बिल मांगा औरजैसे ही बिल आया, पीड़ित यह जानकर हैरान रह गया कि उससे खाने के लिए ₹ 1,21,917.70 वसूले गए, जिसकी कीमत कुछ हज़ार से ज़्यादा नहीं थी। पीड़ित ने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए पूरी रकम कैफे के मालिकों में से एक अक्षय पाहवा (32) के खाते में ट्रांसफर कर दी। पीड़ित जब कैफे से बाहर था, तो वह सीधे पुलिस के पास गया और मामला दर्ज कराया। 

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और अपराध के विवरण के बारे में पता लगाया। ब्लैक मिरर कैफे के मालिक अक्षय पाहवा और उनके चचेरे भाई वंश सहित चार सदस्य थे। उन्होंने टेबल मैनेजर नियुक्त किए थे, जिनका प्रबंधन दिग्रांशु नामक व्यक्ति करता था। आर्यन नाम का एक अन्य व्यक्ति भी अपराध में शामिल था। आर्यन ने 25 वर्षीय अफसान परवीन यानी आयशा/नूर (जो इस घटना में वर्षा के रूप में सामने आई थी) के रूप में प्लेटफॉर्म के माध्यम से पीड़िता से संपर्क किया। अफसान को पुलिस ने तब ट्रैक किया जब वह दूसरे कैफे में ‘डेट’ के लिए ठगी कर रही थी। उसने खुलासा किया कि वह मुंबई के उस व्यक्ति से Shaadi.com पर मिली थी।

PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.