सात सीटों के उपचुनाव को लेकर कांग्रेस की अहम बैठक आज, वॉर रूम में जुटेंगे टिकट के दावेदार

varsha | Wednesday, 18 Sep 2024 10:40:39 AM
Congress to hold an important meeting today regarding the by-elections for seven seats, ticket aspirants will gather in the war room

PC: amarujala

कांग्रेस ने राजस्थान में सात विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले आगामी उपचुनावों के लिए प्रत्याशियों के चयन की तैयारी शुरू कर दी है। इन निर्वाचन क्षेत्रों के संभावित प्रत्याशियों पर चर्चा के लिए बुधवार को जयपुर स्थित कांग्रेस वॉर रूम में फीडबैक बैठक रखी गई है। बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी, जिसमें राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा मौजूद रहेंगे। 

विचाराधीन निर्वाचन क्षेत्र बैठक में झुंझुनू, दौसा, देवली-उनियारा, खींवसर, सलूंबर, चौरासी और रामगढ़ निर्वाचन क्षेत्रों के प्रमुख कांग्रेस नेता मौजूद रहेंगे। इन सात सीटों में से छह पर पहले कांग्रेस और क्षेत्रीय सहयोगियों का कब्जा था। हालांकि, लोकसभा चुनाव में आरएलपी और बीएपी के साथ कांग्रेस के गठबंधन के बावजूद पार्टी ने इन विधानसभा उपचुनावों को स्वतंत्र रूप से लड़ने का फैसला किया है। 

इन निर्वाचन क्षेत्रों में होंगे उपचुनाव: 

देवली-उनियारा: कांग्रेस विधायक हरीश मीना के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हुई थी।
 दौसा: कांग्रेस विधायक मुरलीलाल मीना अब सांसद हैं। 
झुंझुनू: कांग्रेस विधायक बृजेंद्र ओला अब सांसद बन चुके हैं। 
चौरासी: बीएपी विधायक राजकुमार रोत सांसद बन चुके हैं। 
खींवसर: आरएलपी विविधायक हनुमान बेनीवाल अब सांसद बन चुके हैं। 
सलूंबर: भाजपा विधायक अमृतलाल मीना के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी।
 रामगढ़: कांग्रेस विधायक जुबैर खान का निधन। 

रामगढ़ में दूसरा उपचुनाव अलवर की रामगढ़ सीट पर दूसरा उपचुनाव होगा। 2018 में प्रचार के दौरान बसपा उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह की मौत के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था, जिसके परिणामस्वरूप उसी साल बाद में उपचुनाव हुआ। 2023 के चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार जुबैर खान विजयी हुए, लेकिन बीमारी के कारण उनकी असामयिक मृत्यु के कारण एक और उपचुनाव हुआ।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.