मुख्यमंत्री Bhajanlal Sharma ने पूर्ववती सरकार पर लगा दिया ये गंभीर आरोप, कहा- दोषियों को किसी भी सूरत में... 

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Jul 2024 08:26:50 AM
Chief Minister Bhajanlal Sharma made this serious allegation on the previous government

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पानी को लेकर पूर्ववती अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने पूर्ववर्ती सरकार पर पानी के नाम पर सिर्फ राजनीति करने का आरोप लगाया है।  कोटपुतली-बहरोड़ जिले के ग्राम भांकरी में सोमवार को संशोधित पार्वती-काली सिंध-चंबल लिंक परियोजना (एकीकृत ईआरसीपी) में विराटनगर क्षेत्र को शामिल करने पर आयोजित आभार एवं अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने पानी के नाम पर सिर्फ राजनीति करते हुए ईआरसीपी सहित प्रदेश की प्रमुख पेयजल परियोजनाओं को अटकाने का काम किया। 

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने पूर्वी राजस्थान के लिए ईआरसीपी के साथ ही शेखावाटी अंचल के लोगों की बरसों पुरानी मांग को पूरा करने के लिए यमुना जल समझौते के तहत केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार के साथ त्रिपक्षीय समझौता किया जबकि पूर्ववर्ती सरकार ने इस संबंध में कभी केन्द्र सरकार को एक पत्र तक नहीं लिखी। साथ ही, उदयपुर में देवास बांध परियोजना तृतीय एवं चतुर्थ के माध्यम से दक्षिण राजस्थान में भी जल की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है।

पूर्ववर्ती सरकार ने किया किसानों के बेटे-बेटियों के हितों पर कुठाराघात
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस दौरान बोल दिया कि पूर्ववर्ती सरकार ने किसानों के बेटे-बेटियों के हितों पर कुठाराघात किया। उनके कार्यकाल में पेपर लीक होने से कर्ज लेकर जैसे-तैसे अपने बच्चों को पढ़ाने वाले किसानों के सपने टूटे। उनके सपने तोडऩे वाले दोषियों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा।

किसान की समृद्धि के बिना देश और प्रदेश समृद्ध नहीं हो सकते
उन्होंने कहा कि किसान की समृद्धि के बिना देश और प्रदेश समृद्ध नहीं हो सकते। किसानों की आय बढ़ाने के लिए परंपरागत खेती में बदलाव लाना होगा। बदलते हुए जमाने में किसानों को आधुनिक तकनीक का उपयोग करते हुए खेती करनी होगी। 

PC: dipr.rajasthan
PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.