Bundi News: सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाला राजस्थान का युवक गिरफ्तार, विश्नोई गैंग से प्रभावित है आरोपी

Samachar Jagat | Monday, 17 Jun 2024 02:38:58 PM
Bundi News: Rajasthan youth arrested for threatening to kill Salman Khan, accused is influenced by Bishnoi gang

PC: indianexpress

मुंबई क्राइम ब्रांच ने रविवार को राजस्थान के एक 25 वर्षीय बीएससी स्नातक को यूट्यूब वीडियो में अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने अपने चैनल ‘अरे छोड़ो यार’ पर एक वीडियो पोस्ट किया और दावा किया कि कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बरार सहित पाँच अन्य लोग उसकी योजना में शामिल हैं।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, गुरुवार शाम को एक पुलिसकर्मी को यह वीडियो मिला, जिसके बाद साउथ साइबर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। 

1.25 मिनट के इस वीडियो में एक अज्ञात व्यक्ति को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "सलमान खान को बहुत घमंड है और वह सोचता है कि वह दबंग किंग खान है, लेकिन हम उसे दिखा देंगे कि हम कौन हैं। यहां गोल्डी, नितिन, विवेक, रोहित और जितिन समेत कई लोग मौजूद हैं और हमारे पास एक योजना है।"


व्यक्ति ने यह भी कहा कि वे वर्तमान में सलमान खान की तलाश कर रहे हैं और उसने सलमान को मारने की अपनी योजना के बारे में भी बताया।

भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (2) (आपराधिक धमकी), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) और 34 (सामान्य इरादा) के साथ-साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 66 (डी) के तहत मामला दर्ज करने के बाद जांचकर्ताओं ने यूट्यूब के नोडल अधिकारियों से संपर्क किया और पता चला कि चैनल को ईमेल आईडी lifeblogger34@gmail.com से पंजीकृत किया गया था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "बाद में हमें ईमेल पते से जुड़े मोबाइल नंबर मिले, जिसके बाद हम राजस्थान के बूंदी जिले में संदिग्ध का स्थान जानने में सफल रहे।" 

पुलिस निरीक्षक अरुण थोरात, उपनिरीक्षक जालिंदर लेम्बे और कांस्टेबल विजय थोरात और सचिन नानावरे की एक टीम को उस स्थान पर भेजा गया, जिसके बाद रविवार की सुबह एक छात्रावास से बनवारीलाल लटूरलाल गुज्जर नामक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया।

पुलिस ने बताया कि गुज्जर, जो विज्ञान स्नातक है, ने शिक्षा स्नातक की भी पढ़ाई की है और यूट्यूब पर एक चैनल चला रहा है।

बूंदी में उसका एक घर है, जहाँ उसके माता-पिता और एक भाई रहते हैं, लेकिन वह अपने घर से हॉस्टल में शिफ्ट होता रहता है। एक अधिकारी ने बताया, "हमने उसे हॉस्टल से हिरासत में लिया और उसके रिश्तेदारों को सूचित करने के बाद उसे मुंबई ले आए।"

गुज्जर को रविवार दोपहर एक अवकाशकालीन अदालत में पेश किया गया, जहाँ उसकी हिरासत की माँग कर रहे जाँचकर्ताओं ने कहा कि यह एक गंभीर अपराध है, और उन्हें यह पता लगाना है कि गुज्जर अंतरराष्ट्रीय समूह का हिस्सा है या नहीं। उसने वीडियो पोस्ट करने के लिए अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया है।

पुलिस ने कहा, "हम यह जानना चाहते हैं कि इस योजना में कौन-कौन शामिल है और अपराध के पीछे क्या मकसद है। हमें जांच करने और उसके संपर्कों का पता लगाने के लिए समय चाहिए।" 

इसके बाद अदालत ने उसे 18 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। 14 अप्रैल को तड़के दो बाइक सवार लोगों ने खान के बांद्रा स्थित आवास पर रेकी करने के बाद कुछ राउंड फायरिंग की। इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया। 

वहीं, एक अन्य मामले में नवी मुंबई पुलिस ने हाल ही में हरियाणा से लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार गिरोह के पांच सदस्यों को अभिनेता को निशाना बनाने की साजिश में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया था।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.