बजट भाषण थोथी घोषणाओं, झूठे तथ्यों एवं हताशा से भरा: Govind Singh Dotasra

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2024 08:50:55 AM
Budget speech is full of empty announcements, false facts and frustration: Govind Singh Dotasra

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी वित्त मंत्री दिया कुमारी द्वारा बुधवार को विधानसभा में पेश किए भजनलाल सरकार के पहले पूर्ण बजट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने भजनलाल सरकार के इस बजट को लेकर कहा कि इसमें केवल किलों और महलों की बातें की गई है। इसमें गांव, गरीब, ग्रामीण, किसान की कोई बात नहीं है। 

गोविंद सिंह डोटासरा ने इस बजट को पूर्णतया दिशाहीन करार देते हुए कहा कि  बजट भाषण थोथी घोषणाओं, झूठे तथ्यों एवं हताशा से भरा हुआ था। राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता गोविंद सिंह डोटासरा बजट को लेकर सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक्स के माध्यम से कहा कि बजट में सिर्फ किलों और महलों की बातें, गांव, गरीब, ग्रामीण, किसान की कोई बात नहीं। 

बजट में महत्वपूर्ण क्षेत्रों की भी की गई उपेक्षा
राजस्थान की भाजपा सरकार का बजट पूर्णतया दिशाहीन है। बजट भाषण थोथी घोषणाओं, झूठे तथ्यों एवं हताशा से भरा हुआ था। बजट में किसान के लिए एमएसपी, कृषि लागत कम करने, आमजन को महंगाई से राहत देने एवं गरीब को 25 लाख तक नि:शुक्ल इलाज देने का कोई प्रयास नहीं दिखा। बजट में किसानों, महिलाओं, युवाओं, नौकरीपेशा एवं मध्यमवर्ग के साथ शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों की भी उपेक्षा की गई। 

भाजपा सरकार बजट में सारे वादे भूल गई
भाजपा सरकार बजट में वो सारे वादे भूल गई जिनकी घोषणा उन्होंने अपने संकल्प पत्र में की थी। इस बजट की धरातल पर क्रियान्विति भी दूर-दूर तक नजर आना मुश्किल है।

PC: livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.