राजस्थान विधानसभा में आज से शुरू होगा Budget session, कई विधेयक पारित करवा सकती है भजनलाल सरकार

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Jul 2024 09:38:40 AM
Budget session will start in Rajasthan assembly from today, Bhajanlal government can get many bills passed

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान विधानसभा में आज से बजट सत्र शुरू होने वाला है। इसी सत्र में प्रदेश की भाजपा सरकार की ओर से पहला पूर्णकालिक बजट पेश किया गया जाएगा। भजनलाल सरकार की ओर से इस सत्र में लोकतंत्र सेनानी विधेयक को पेश किया जा सकता है।

प्रदेश की भजनलाल सरकार के दूसरा विधानसभा सत्र आज सुबह 11 बजे से शुरू होगा। राज्य की 16वीं विधानसभा के इस दूसरे सत्र में भारी हंगामा होने के आसार हैं। विपक्ष की ओर से भजनलाल सरकार को इस सत्र में घेरने की पूरी तैयारी कर रखी है। वहीं भजनलाल सरकार भी कांग्रेस को कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश करेगी।

भजनलाल सरकार कर सकती है ऐसा
विपक्ष विधानसभा के बजट सत्र में नए जिलों के रिव्यू करने वाला मुद्दा उठा सकती है। वहीं भाजपा विधायक दल की बैठक में इस सत्र के दौरान केन्द्र  की नरेन्द्र मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और राज्य सरकार द्वारा आचार संहिता के बावजूद कम समय में किए गए जनहित के बड़े फैसलों उल्लेख करने का निर्णय लिया है। 

सरकार पास करवा सकती है कई विधेयक
राज्य की 16वीं विधानसभा के इस दूसरे सत्र में प्रदेश भजनलाल सरकार की ओर से में कई विधेयक पारित करवाए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को सीएम कार्यालय में आयोजित राज्य मंत्रिमण्डल की बैठक में गांधी वाटिका न्यास, जयपुर अधिनियम-2023 को समाप्त करने के लिए विधानसभा में विधेयक लाने का निर्णय किया गया है।  संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने बताया कि 2023 में लाए गए अधिनियम की विभिन्न धाराओं में उपाध्यक्ष को असीमित वित्तीय शक्तियां दी गई थी।

PC: mahanagartimes
PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.