Bihar: सांप ने काटा, तो उसी को पकड़ गले में लपेटे अस्पताल पहुंचा शख्स, देखें वायरल वीडियो

Samachar Jagat | Thursday, 17 Oct 2024 01:12:09 PM
Bihar man gets bitten by snake, goes to hospital with reptile, watch viral video

By: Varsha Saini

pc: dnaindia

बिहार के भागलपुर में एक व्यक्ति को  एक जानलेवा रसेल वाइपर ने डस लिया, जिसके बाद वह अस्पताल पहुंच। प्रकाश मंडल नामक व्यक्ति ने सांप के डसने के बाद एक असामान्य तरीका अपनाया: घबराने के बजाय, उसने जहरीले सांप को मुंह से पकड़ा, उसे अपने गले में लपेटा और इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा। 

एक साधारण धोती पहने हुए प्रकाश अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में पहुंचे और उन्होंने सांप को अपने हाथ में पकड़ लिया। इस अजीबोगरीब दृश्य ने तुरंत डॉक्टरों, मरीजों और आसपास खड़े लोगों का ध्यान खींचा, जिनमें से कई हैरान और डरे हुए थे।

लोगों ने जल्दी से खुद को दूर कर लिया, क्योंकि उन्हें डर था कि सांप उनकी पकड़ से छूट सकता है और आगे और किसी को काट सकता है। ऑनलाइन वायरल वीडियो में, प्रकाश को अस्पताल के फर्श पर लेटे हुए देखा जा सकता है, अभी भी सांप को कसकर पकड़े हुए हैं। 

एक जगह, दूसरे वीडियो में उन्हें स्ट्रेचर पर दिखाया गया है, जो स्पष्ट रूप से दर्द में हैं, लेकिन वाइपर को छोड़ने से इनकार कर रहे हैं। सांप को नियंत्रण में रखने के उनके दृढ़ संकल्प ने कई लोगों को अवाक कर दिया। डॉक्टर प्रकाश के इलाज को लेकर चिंतित थे, जबकि वह जहरीले सांप को पकड़े हुए था। 

आखिरकार, उसे सांप को छोड़ने के लिए राजी किया गया ताकि उसे आवश्यक चिकित्सा सुविधा मिल सके। उसकी वर्तमान स्थिति अज्ञात है, लेकिन रिपोर्ट बताती है कि उसका अभी भी इलाज चल रहा है।

रसेल वाइपर, दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक है, जो अपने मूल क्षेत्रों में सांप के काटने से होने वाली मौतों का एक प्रमुख कारण है, जो भारत से लेकर ताइवान और जावा तक फैला हुआ है। ये सांप आमतौर पर खेतों और ग्रामीण इलाकों में पाए जाते हैं, जिससे इंसानों से इनका अक्सर सामना होता है। भागलपुर में रसेल वाइपर की अच्छी खासी संख्या देखी गई है, हाल के वर्षों में कई बार बचाव अभियान चलाए गए हैं क्योंकि ये सरीसृप अक्सर घरों और छात्रावासों में पाए जाते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.