Bhajanlal Sharma ने पीएम मोदी को लेकर अब कही ये बड़ी बात, प्रदेश को मिली है ये सौगात

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Oct 2024 03:17:22 PM
Bhajanlal Sharma now said this big thing about PM Modi, the state has received this gift

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अथक प्रयासों से स्वच्छता अब जनसेवा तथा जन आंदोलन बन चुकी है तथा स्वच्छ भारत की बुनियाद पर बढ़ते हुए विकसित भारत-विकसित राजस्थान का विजन साकार किया जा रहा है। ये बात मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गांधी जयंती के अवसर पर ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम के तहत देश में विभिन्न विकास कार्यों का वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान वीसी के माध्यम से जुडक़र कही है।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया था। सीएम शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री सामाजिक सरोकारों के काम में हमेशा अग्रणी रहते हैं। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, एक पेड़ मां के नाम तथा स्वच्छता ही सेवा जैसे अभियानों से उन्होंने देश में विकास कार्यों में जनभागीदारी को एक नई दिशा दी है।

आज हुए लोकार्पण कार्यों में अमृत योजना के तहत राजस्थान के चूरू एवं अजमेर में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्मित किए गए हैं। अजमेर शहर में 75.12 करोड़ रुपए की लागत से 20 एवं 40 एमएलडी क्षमता तथा चूरू शहर में 64.19 करोड़ रुपए की लागत से 1 एवं 2.5 एमएलडी क्षमता के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण करवाया गया है। इससे क्षेत्र में अपशिष्ट प्रबंधन सुविधाएं विकसित होंगी।

PC:  dipr.rajasthan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.