Bhajanlal Sharma ने अब मुंबई में किया ऐसा, राजस्थान को मिलेगा फायदा

Samachar Jagat | Saturday, 31 Aug 2024 09:09:13 AM
Bhajanlal Sharma has now done this in Mumbai, Rajasthan will get benefit

जयपुर। साल 2047 तक ‘विकसित भारत’ के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ‘विकसित राजस्थान’ का होना जरूरी है। राजस्थान अपार संभावनाओं से लैस प्रदेश है जहां प्रचुर मात्रा में प्राकृतिक संसाधन हैं। ये बात ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 के मुंबई में आयोजित पहले ‘इन्वेस्टर मीट’ के दौरान सीएम भजनलाल शर्मा ने कही है। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे राज्य में स्किल्ड वर्कफोर्स की भरमार है और यहां निवेश के असीमित अवसर हैं। मैं निवेशक समुदाय, कॉरपोरेट्स और बाकी अन्य संस्थानों को हमारे खूबसूरत राज्य में आने के लिए आमंत्रित करता हूं। आइए और राजस्थान सरकार की निवेशकों के अनुकूल नेक्स्ट जेनरेशन नीतियों  का लाभ उठाइए।

5 वर्षों में ही हम राज्य को 350 बिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बना सकने में सक्षम होंगे
सीएम भजनलाल शर्मा ने इस दौरान कहा कि समिट के पहले ‘इन्वेस्टर मीट’ में ही हमने राज्य में 4.5 लाख करोड़ रुपए से अधिक के निवेश हेतु एमओयू पर आज हस्ताक्षर किए हैं। निवेशकों और उद्योग जगत का दृढ़ विश्वास यह बताता है कि राजस्थान में संभावनाएं अपार हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि अगले 5 वर्षों में ही हम राज्य को 350 बिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बना सकने में सक्षम होंगे।

सीएम भजनलाल ने देश के कई बड़े उद्योगपतियों से की मुलाकात
इस ‘इन्वेस्टर मीट’ के बाद सीएम भजनलाल ने देश के कई बड़े उद्योगपतियों से भी मुलाकात की। सीएम भजनलाल ने मुंबई में महिंद्रा एवं महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनन्द महिंद्रा, जेएसडब्लू ग्रुप के चेयरमैन सज्जन जिंदल, प्रॉक्टर एंड गैम्बल के भारत और दक्षिण एशिया के मैनेजिंग डायरेक्टर कुमार वेंकटासुब्रमण्यिन, वेदांता ग्रुप की नॉन-एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर और हिंदुस्तान जिंक की चेयरपर्सन सुश्री प्रिया अग्रवाल, एस्सार ग्रुप के ग्रुप डायरेक्टर अंशुमान रुइया, अवादा ग्रुप के चेयरमैन विनीत मित्तल, इमैजिका एंटरटेनमेंट के सीईओ धीमंत बख्शी, और यूपीएल लिमिटेड के राज तिवारी से मुलाकात की।

PC: dipr.rajasthan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.