राजस्थान में रोजगार बढ़ाने के लिए Bhajanlal government ने उठाया ये बड़ा कदम

Samachar Jagat | Thursday, 17 Oct 2024 07:43:43 AM
Bhajanlal government took this big step to increase employment in Rajasthan

By Hanuman Kasotiya
जयपुर।
राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर समिट-2024 के सफल आयोजन के लिए राजस्थान की भजनलाल सरकार अपनी ओर से हरसंभव प्रयास कर रही है। इसी के तहत सीएम भजनलाल शर्मा विदेश दौरे भी कर रहे हैं। वह अभी यूरोप के दौरे पर है। इसी तहत सरकार की ओर से औद्योगिक इकाईयों के साथ एमओयू भी कर रही है। इससे प्रदेश के लोगों को रोजगार मिलेगा। 

इसी के तहत आयोजित जैसलमेर जिला स्तरीय इन्वेस्टर मीट में 76 औद्योगिक इकाईयों के साथ 25000 करोड़ रूपए से अधिक राशि के एमओयू हुए। इससे जिले में 15 हजार से अधिक लोगों को रोजगार का अवसर मिलेगा।

जिला स्तरीय इन्वेस्टर मीट में जिला प्रभारी मंत्री एवं पशुपालन, डेयरी, देवस्थान मंत्री जोराराम कुमावत के समक्ष इन्वेस्टरों ने एमओयू किए। इस दौरान जोराराम कुमावत  ने कहा कि राइजिंग राजस्थान के माध्यम से प्रदेश में निवेशकों को प्रोत्साहन देना अत्यंत सराहनीय कदम है। इससे न केवल आर्थिक विकास होगा, बल्कि रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे। 

राजस्थान सरकार निवेशकों को आकर्षित करने के लिए कर रही है हरसंभव प्रयास
भजनलाल सरकार में मंत्री जोगाराम ने इस दौरान बोल दिया कि राजस्थान सरकार निवेशकों को आकर्षित करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। सीएम भजनलाल शर्मा स्वयं देश-विदेश में रोड शो कर राज्य में निवेशकों को आकर्षित कर रहे हैं। जोगाराम ने कहा कि राजस्थान में निवेश को सुगम बनाने के लिए सरकार नियमों का सरलीकरण कर रही है और निवेशकों से नियमित संवाद बनाए रखने पर जोर दे रही है।  विधायक छोटू सिंह भाटी ने कहा कि जैसलमेर जिले की भौगोलिक स्थिति और इसकी औद्योगिक संभावनाएं जिले को निवेश के लिए एक आदर्श स्थान बनाती हैं।

PC: dipr.rajasthan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.